icon

टीम इंडिया के ऐलान से ठीक पहले भारतीय खिलाड़ी चोटिल, इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर!

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज के शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए बीसीसीआई ने बीते दिन टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था


प्रसिद्ध कृष्‍णा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था
authorकिरण सिंह
Sat, 13 Jan 11:35 AM

बीते दिन बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया. रोहित शर्मा की टीम में ध्रुव जुरेल (Dhruv jurel) को पहली बार टेस्‍ट टीम में चुना गया. वहीं इशान किशन (Ishan Kishan), मोहम्‍मद शमी  और प्रसिद्ध कृष्‍णा (Prasidh Krishna) टीम से बाहर हैं. मोहम्मद शमी फिट नहीं होने के चलते टीम से बाहर हैं, मगर प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर किए जाने की वजह अब सामने आई. 


दरअसल रणजी ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए उन्‍हें मुकाबले के पहले दिन चोट लग गई थी और इसके बाद उन्‍हें इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया. 
हालांकि इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में उनका खेलना मुश्किल ही लग रहा है.

 

बाएं क्वाड्रिसेप्स में लगी चोट 

सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान होना बाकी है, मगर प्रसिद्ध को बाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट लगी है, जिसे ठीक होने में चार से छह सप्‍ताह तक का समय लगता है और सीरीज 25 जनवरी से 7 मार्च के बीच खेली जाएगी. सीरीज के आखिरी पड़ाव के आसपास ही प्रसिद्ध पूरी तरह से फिट हो पाएंगे. ऐसे में ये देखना दिलचस्‍प होगा कि उनके फिट होने के बाद क्‍या मैनेजमेंट उन्‍हें टीम में चुनता है या नहीं.

 

भारत ए के सहयोग स्‍टाफ की भी ले सकते हैं मदद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कनार्टक टीम के फिजियो प्रसिद्ध का ध्‍यान रख रहे हैं, मगर बीसीसीआई के कॉन्‍ट्रैक्‍ट प्‍लेयर होने के नाते वो भारत ए के सहयोगी स्टाफ के साथ भी जुड़ सकते हैं, जो इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय मैच के लिए अहमदाबाद में हैं. प्रसिद्ध ने हाल में साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने दो टेस्‍ट मैचों में दो विकेट लिए थे.

 

ये भी पढ़ें :- 

Kargil War में पिता ने पाकिस्‍तान के छुड़ाए छक्‍के, अब बेटा अंग्रेजों से टकराएगा, जानिए कौन है पहली बार टीम इंडिया में चुने गए जुरेल

बड़ी खबर : इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इशान किशन बाहर, इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत

T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज दिग्गज क्लाइव लॉयड ने भारत को दी अहम सलाह, कहा - रोहित-कोहली का होना…

लोकप्रिय पोस्ट