icon

IPL 2024: टीम इंडिया के सितारे की बिगड़ी किस्मत, लगातार दूसरे साल चोट ने तोड़ा आईपीएल का सपना, 2 टीमों की लड़ाई में मिले थे 10 करोड़ रुपये

Prasidh Krishna IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की टीम को लगातार दूसरे सीजन में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की सेवाएं नहीं मिलेंगी. जानिए वे किस वजह से बाहर हुए.

प्रसिद्ध कृष्णा (दाएं से दूसरे) लगातार चोटों से परेशान हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 12 Mar 06:09 PM

Prasidh Krishna IPL 2024: आईपीएल 2024 से राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा बाहर हो गए. बाएं पैर की मांसपेशियों की सर्जरी के चलते वे खेल से दूर हैं. इस वजह से आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने 12 मार्च को यह जानकारी दी. यह लगातार दूसरा सीजन है जब प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. पिछले साल वे पीठ की सर्जरी के चलते बाहर रहे थे. उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ रुपये की रकम में लिया था. उन्हें लेने के लिए रॉयल्स को लखनऊ सुपर जायंट्स से कड़ी टक्कर झेलनी पड़ी थी.

 

प्रसिद्ध ने आईपीएल 2022 में राजस्थान के लिए अच्छा खेल दिखाया था. उन्होंने 17 मैच में 19 विकेट लिए थे. इससे रॉयल्स ने 2008 के बाद पहली बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी. प्रसिद्ध के आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद रॉयल्स ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर संदीप शर्मा को लिया था. अभी आईपीएल 2024 में कौन आएगा यह तय नहीं हुआ है.

 

प्रसिद्ध को कब और कहां लगी थी चोट

 

प्रसिद्ध ने दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत की ओर से टेस्ट डेब्यू किया था. हालांकि उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और काफी पिटाई हुई थी. उन्हें दो टेस्ट में दो विकेट मिले थे और उनकी गेंदों पर 4.64 की इकॉनमी से रन गए थे. इसके बाद से टीम इंडिया के लिए वे नहीं खेले. हालांकि रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेले थे. उनका आखिरी मुकाबला जनवरी में गुजरात के खिलाफ था. बताया जाता है कि उस मैच में बॉलिंग करते हुए उन्हें चोट लग गई थी. अब सामने आया है कि उन्होंने पिछले महीने सर्जरी कराई थी. बीसीसीआई ने कहा,

 

इस तेज गेंदबाज की 23 फरवरी 2024 को बाईं जांघ की सर्जरी हुई. बीसीसीआई मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है और जल्द ही एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू होगा. वह आगामी आईपीएल 2024 में भाग नहीं ले पाएंगे.

 

 

प्रसिद्ध ने आयरलैंड दौरे से की थी वापसी

 

प्रसिद्ध ने पिछले साल चोट के चलते लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी. इसके बाद वे एशिया कप 2023 में एक मैच खेले. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. इस दौरान तीन वनडे में उन्होंने चार विकेट लिए. वर्ल्ड कप 2023 के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में तीन टी20 खेले और चार शिकार किए. 

 

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत की IPL वापसी पर CSK के बड़े अधिकारी ने मचाई हलचल, IPL 2025 को लेकर गर्माया माहौल
श्रेयस अय्यर 15 महीने बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहुंचे 50 के पार, तूफानी स्पीड से ठोके रन मगर शतक से चूके

बड़ी खबर: ऋषभ पंत IPL 2024 के लिए फिट घोषित, दो गेंदबाज बाहर, बीसीसीआई ने जारी किया तीन प्‍लेयर्स का मेडिकल अपडेट

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कैंप के बजाए रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए पहुंचे, ड्रेसिंग रूम का बने हिस्सा, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट