icon

बड़ी खबर: भारतीय ओपनर ने 404 रन ठोक रचा इतिहास, चौकों-छक्कों का अर्धशतक भी जड़ा, राहुल द्रविड़ से है खास कनेक्शन

कर्नाटक के प्रखर ने कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और नाबाद 404 रन ठोक दिए. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी में 46 चौके और 3 छक्‍के लगाए. 

प्रखर चतुर्वेदी का धमाल
authorकिरण सिंह
Mon, 15 Jan 03:00 PM

भारतीय सलामी बल्‍लेबाज प्रखर चतुर्वेदी (Prakhar Chaturvedi) ने 404 रन ठोककर इतिहास रच दिया है. प्रखर ने कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में बल्‍ले से तबाही मचा दी. कर्नाटक के इस बल्‍लेबाज ने फाइनल में मुंबई के गेंदबाजों  की जमकर धुनाई की और नाबाद 404 रन ठोक दिए. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी में चौके-छक्‍कों का अर्धशतक भी पूरा किया. प्रखर ने  46 चौके और 3 छक्‍के लगाए. वो कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में 400 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

प्रखर की बड़ी पारी के दम पर कर्नाटक ने फाइनल में 8 विकेट पर 890 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की. ये मुकाबला ड्रॉ रहा, मगर कर्नाटक की टीम पहली पारी की बढ़त के आधार पर खिताब जीतने में सफल रहीं. मुकाबले की बात करें तो कर्नाटक ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया और मुंबई की टीम को 380 रन पर ऑलआउट कर दिया. मुंबई के लिए सबसे ज्‍यादा 145 रन आयुष महात्‍रे ने बनाए. वहीं कर्नाटक के गेंदबाज हार्दिक‍ राज ने 4 और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बेटे समित ने दो विकेट लिए.  

 

 


प्रखर की बड़ी पार्टनरशिप

इसके बाद कर्नाटक की टीम बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी. एक छोर पर प्रखर जमे रहे और दूसरे छोर पर बाकी के बल्‍लेबाजों ने उनका बखूबी साथ दिया. उन्‍होंने अपने ओपनिंग पार्टनर कार्तिक के साथ 109 की पार्टनरशिप की. कार्तिक के आउट होने के बाद उन्‍होंने हर्षिल के साथ 290 रन, कार्तिकेय के साथ 152, अपने दोस्‍त समित के साथ 41, ध्रुव के साथ 11, धीरज के साथ 13 , हार्दिक के साथ 86 रन, युवराज के साथ 15 और समर्थ के साथ 173 रन की अटूट पार्टनरशिप की. कर्नाटक ने अपनी पारी में कुल 95 चौके और 14 छक्‍के लगाए. 

 

ये भी पढ़ें-

'ये किसी काम का नहीं रहा, इसे मर जाना चाहिए', सचिन तेंदुलकर को अपना फैन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर को सुनने पड़े ऐसे ताने

पाकिस्तान बनी फिसड्डी टीम, साढ़े 4 महीनों में 21 में से 6 मैच जीते, इनमें भी 5 में कमजोरों को हराया

लोकप्रिय पोस्ट