icon

WTC Final: 'पैसे आएंगे जाएंगे, लेकिन IPL से ज्यादा जरूरी मेरा देश है', ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर का बड़ा बयान

मिचेल स्टार्क ने कहा है कि, मेरे लिए सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया रहेगा क्योंकि लीग्स के पैसे आएंगे और जाएंगे लेकिन ये हमें नहीं मिल सकता.

wtc final: 'पैसे आएंगे जाएंगे,  लेकिन ipl से ज्यादा जरूरी मेरा देश है', ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर का बड़ा बयान
authorSportsTak
Mon, 12 Jun 01:42 PM

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सबसे तगड़े तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क फ्रेंचाइज क्रिकेट से अक्सर बाहर रहते हैं. इसमें इंडियन प्रीमियर लीग भी शामिल है. स्टार्क को ज्यादा पैसे मिल सकते हैं लेकिन इसके बावजूद वो अपने देश को चुनते हैं. स्टार्क के लिए टेस्ट क्रिकेट सबसे ऊपर है और वो चाहते हैं कि आने वाले युवा भी इसी रास्ते पर चले. स्टार्क के साथी अब तक दुनिया के कई टी20 लीग में हिस्सा ले चुके हैं. लेकिन स्टार्क अक्सर इन लीग्स से दूर रहते हैं. स्टार्क ने एक इंटरव्यू में कहा है कि, मुझे आईपीएल अच्छा लगा था. मैंने 10 साल यॉर्कशर के साथ समय बिताया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया हमेशा ही मेरे लिए टॉप पर रहेगा.

 

ऑस्ट्रेलिया मेरी पहली पसंद: स्टार्क


स्टार्क ने कहा कि, लीग्स में न खेलने से मैं दुखी नहीं हूं. क्योंकि पैसे आएंगे और जाएंगे लेकिन मैं बेहद खुशनसीब हूं कि मुझे मौके मिलते रहते हैं. टेस्ट क्रिकेट को 100 साल से ज्यादा हो चुके हैं और सिर्फ 500 खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं. ऐसे में मेरे लिए ये स्पेशल है. स्टार्क ने आगे कहा कि, मुझे इसमें उम्मीद नजर आती है क्योंकि कई युवा हैं जो टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं. लेकिन आसानी से पैसे सिर्फ फ्रेंचाइज क्रिकेट में ही मिलते हैं.

 

RCB के लिए खेल चुके हैं स्टार्क


33 साल के इस गेंदबाज ने साल 2015 में आखिरी बार फ्रेंचाइज क्रिकेट खेला था. उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था. हालांकि अभी भी उनके दिमाग में टेस्ट क्रिकेट सबसे टॉप पर है. स्टार्क ने कहा कि, मैं फिर से आईपीएल खेलना चाहता हूं. लेकिन मेरा गोल फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के लिए ही खेलना है.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को WTC फाइनल में 209 रन से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया है. ऑस्ट्रेलिया अब इकलौती ऐसी टीम बन गई है जिसने सभी आईसीसी टाइटल्स पर कब्जा किया है. स्टार्क ने एशेज और इंग्लैंड को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट को बदलकर रख दिया है. क्योंकि ब्रेंडन मैकुलम के भीतर टीम बैजबॉल अंदाज में खेल रही है जो देखना मजेदार है. लेकिन अब ये देखना होगा कि क्या इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी अटैक के सामने इस तरह का क्रिकेट खेल पाएगी या नहीं.
 

ये भी पढ़ें:

धोनी के फैन पर हरभजन सिंह का हल्ला बोल, कहा- बस उसी ने अकेले वर्ल्ड कप जीता, हम तो...क्रेडिट को लेकर भिड़ा पूर्व क्रिकेटर

बड़ी खबर: ICC ने काटी भारतीय खिलाड़ियों की WTC फाइनल की पूरी मैच फीस, शुभमन गिल के साथ कंगारुओं को भी भारी नुकसान

 

लोकप्रिय पोस्ट