icon

'ये कहना शुरू कर दिया था कि मेरे भीतर दिक्कत है', मैं काफी गुस्से में था, तूफानी शतक के बाद किस पर बरसे अय्यर

श्रेयस अय्यर ने लगातार दो मैचों में दो शतक ठोक दिए हैं. अय्यर शुरुआत में बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. अय्यर ने अब आलोचकों को करारा जवाब दिया है.


लोगों के बयान से नाराज थे अय्यर
authorSportsTak
Thu, 16 Nov 03:00 PM

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) पर 70 रन से जीत हासिल कर वर्ल्ड कप 2023 (WC 2023) के फाइनल में एंट्री कर ली है. भारत ने पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और फिर शानदार गेंदबाजी के दम पर ये मुकाबला जीत लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवाकर 397 रन ठोके. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.5 ओवरों में 327 रन पर ढेर हो गई. विराट कोहली ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 50वां शतक ठोका. इस फॉर्मेट में इससे पहले सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड महान सचिन तेंदुलकर के नाम था. विराट के अलावा अय्यर ने भी कमाल किया और 67 गेंद पर शतक पूरा किया.

 

लगातार फेल होने के बाद ठोके दो शतक

 

अय्यर सबसे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 25 रन और पाकिस्तान के खिलाफ अय्यर के बल्ले से 53 रन निकले थे. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ ये बल्लेबाज फिर फ्लॉप रहा और 19 रन बनाकर चलता बना. धर्मशाला के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अय्यर सिर्फ 33 रन ही बना पाए थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जब इस बल्लेबाज ने 4 रन बनाए तब जाकर फैंस गुस्सा करने लगे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अय्यर ने 82 रन ठोक फैंस को राहत दी. इसके बाद अय्यर ने रुकने का नाम नहीं लिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 77 रन ठोके और फिर नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक ठोक फॉर्म वापसी का संकेत दे दिया. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 गेंद पर 105 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 8 चौके और 9 छक्के लगाए.

 

मुझे पता था मेरा समय आएगा


मैच के बाद अय्यर ने कहा कि, पहले एक दो मैचों में मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. मुझे स्टार्ट मिल रही थी लेकिन मैं उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहा था. लेकिन अगर आप देखोगे तो मैं अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर नहीं हुआ था. इसके बाद मैंने दो खराब पारी खेली और फिर लोग मुझे कहने लगे कि मेरे भीतर दिक्कत है. अंदर ही अंदर मुझे गुस्सा आ रहा था. मैं दिखा नहीं रहा था लेकिन मुझे पता था कि जब मेरा समय आएगा तो मैं साबित करूंगा. और अब समय आ चुका है.

 

बता दें कि अय्यर ने अपनी चोट के बाद एशिया कप में वापसी की थी. लेकिन बैक की दिक्कत के चलते उन्हें साइडलाइन कर दिया गया था. इसके बाद वो टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए. वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इस खिलाड़ी ने वापसी की और शतक जमाया. 

 

ये भी पढ़ें

मैच के बाद गिल का बड़ा खुलासा, पूरा करना चाहता था शतक, कहा- विराट से सीखी है ये खास चीज, नेट्स में भी शमी करते हैं खूब तंग
'सब मूर्ख हैं...इस तरह की बकवास बंद करो', पिच विवाद पर भड़के गावस्कर, सेमीफाइनल मुकाबले के बाद इन लोगों को लगाई लताड़
WC 2023: हेडलाइन्स भले ही विराट कोहली और मोहम्मद शमी पर हो लेकिन असली हीरो तो...दिग्गज अंग्रेज क्रिकेटर ने इस खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय

लोकप्रिय पोस्ट