icon

Champions Trophy: टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने की अटकलों के बीच PCB मांगेगा लिखित सबूत, कहा- BCCI लिखकर दे कि...

भारतीय टीम सुरक्षा कारणों की वजह से ही 2023 में एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी तब श्रीलंका में उसने अपने मैच खेले थे. वह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर हुआ था.

भारत और पाकिस्तान एक दशक से ज्यादा समय से एक दूसरे के यहां नहीं जाते हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jul 03:43 PM

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नया पैंतरा आजमा सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई अगर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारत सरकार की मनाही पर टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से मना करता है तब पीसीबी उससे यह बता लिखित में देने को कह सकता है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह रिपोर्ट दी है. चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और फरवरी-मार्च 2025 में यह आईसीसी टूर्नामेंट प्रस्तावित है.  बीसीसीआई ने इसमें शामिल होने को लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन ऐसी खबरें हैं कि सुरक्षा कारणों की वजह से टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की मंजूरी भारत सरकार से नहीं मिले. भारतीय टीम सुरक्षा कारणों की वजह से ही 2023 में एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी तब श्रीलंका में उसने अपने मैच खेले थे.

 

पाकिस्तान 1996 के बाद पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. इस बार वह भारतीय टीम के मैचों को दूसरे देशों के साथ बांटने को तैयार नहीं है. पीसीबी उम्मीद कर रहा है कि भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में शामिल होने का मसला जितना जल्दी हो उतना जल्दी सुलझ जाए. पिछले दिनों खबर आई थी कि आईसीसी भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने की स्थिति में हाइब्रिड मॉडल पर काम कर रहा है. इस स्थिति में यूएई में भारत के मैच कराए जा सकते हैं.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पीसीबी के एक सूत्र के हवाले से लिखा है,

 

अगर भारत सरकार परमिशन नहीं देती है तब उसे लिखित में देना होगा और बीसीसीआई के लिए यह अनिवार्य होगा कि वह उस खत को आईसीसी को दे. यह तथ्यात्मक बात है कि हम लोग इस पर जोर दे रहे हैं कि बीसीसीआई  टूर्नामेंट से पांच-छह महीने पहले पाकिस्तान जाने की अपनी योजना के बारे मे आईसीसी को सूचना दे और यह लिखित में रहे. 

 

कैसा है चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल

 

बीसीसीआई लगातार कहता रहा है कि पाकिस्तान में खेलने जाने का फैसला पूरी तरह से सरकार पर टिका है. वहीं पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल का ड्राफ्ट आईसीसी को दे दिया. इसमें भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं. साथ ही बताया गया कि अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल में जाती है तो यह मैच भी लाहौर में ही रहेगा. टूर्नामेंट का फाइनल लाहौर में प्रस्तावित है. इस शेड्यूल के अनुसार, 19 फरवरी से चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होगी और फाइनल 9 मार्च को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान इसमें एक ही ग्रुप में है.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी, तीन टी20 समेत सात मैचों में होगी टक्कर

IND vs ZIM: शुभमन गिल टीम इंडिया की जबरदस्त जीत के बाद गरजे, बोले- हम लोग यहां आए तो...

युवराज, हरभजन और रैना ने पाकिस्तान को पीटने के बाद की बूढ़े होने की एक्टिंग, तौबा-तौबा गाने पर किया मजेदार डांस, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट