icon

T20 World Cup के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की मंथली सैलरी का खुलासा, जानिए कितना कमाते हैं बाबर-रिजवान

पीसीबी से लगातार पूछा जा रहा था कि कितने पैसे प्लेयर्स को दिए जाते हैं. उसने यह भी बताया है कि पहले की तुलना में कितनी बढ़ोत्तरी की गई है.

बाबर आजम को पीसीबी से सबसे ज्यादा पैसे मिलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 11 Jun 10:38 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के लिए अभी तक कुछ भी सही नहीं गया. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को पहले अमेरिका ने हराकर धमाका किया फिर चिरप्रतिद्वंदी भारत से भी उसे शिकस्त मिली. इससे पाकिस्तान पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा गया. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की मासिक तनख्वाह की जानकारी सार्वजनिक कर दी है. पीसीबी से लगातार पूछा जा रहा था कि कितने पैसे प्लेयर्स को दिए जाते हैं. बाबर, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं.

 

पीसीबी ने ऐसे में कॉन्ट्रेक्ट वाले सभी खिलाड़ियों की सैलरी का खुलासा किया है. उसने यह भी बताया है कि पहले की तुलना में कितनी बढ़ोत्तरी की गई है. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी सबसे ऊपर ए कैटेगरी का हिस्सा हैं. इनकी मंथली सैलरी 45 लाख रुपये है. कैटेगरी बी में शादाब खान, फख़र जमां, हारिस रऊफ और नसीम शाह के नाम आते हैं. इन्हें 30 लाख रुपये महीने मिलते हैं. कैटेगरी सी और डी की सैलरी साढ़े सात लाख से 15 लाख रुपये के बीच है. इमाद वसीम सी कैटेगरी में है तो इफ्तिखार अहमद, हसन अली और सईब अयूब जैसे नाम कैटेगरी डी में आते हैं.

 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी मेंं बड़ा इजाफा

 

इन खिलाड़ियों को कॉन्ट्रेक्ट रकम के अलावा मैच फीस और मैच अवार्ड की रकम अलग से मिलती है. इससे इनकी कमाई में इजाफा होता है. पीसीबी ने बताया कि ए कैटेगरी में 200, बी में 144, सी में 135 और डी में 127 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है. पाकिस्तानी बोर्ड ने पिछले साल नया कॉन्ट्रेक्ट जारी किया था. खिलाड़ियों की सैलरी में पाकिस्तान सुपर लीग से मिलने वाले पैसे शामिल नहीं हैं. वे अलग से आते हैं. इसके अलावा कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा प्लेयर्स को दो विदेशी टी20 लीग में खेलने की परमिशन होती है और इससे भी उनके पास पैसे कमाने का मौका रहता है.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup: टीम इंडिया को होटल में नहीं मिला जिम, मेंबरशिप लेकर बाहर जाने को होना पड़ा मजबूर, रिपोर्ट में दावा

Video: पाकिस्तानी असिस्टेंट कोच खाने के सवाल पर पत्रकार से भिड़े, बोले- मैच हार गए तो जिंदगी थोड़ी खत्म हो जाएगी
पूर्व क्रिकेटर ने पठानों को ठहराया पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार, अनपढ़ बताया, देश में मचा हंगामा, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट