icon

PCB लेने जा रहा है बड़ा फैसला, 'कनेक्शन कैंप' में नए कप्तान पर होगी चर्चा, टॉप खिलाड़ियों को मिली बुलावा, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 22 सितंबर को सबसे बड़ा फैसला ले सकता है. इस दिन अहम मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में कोच, सेलेक्टर्स और खिलाड़ियों के बीच अहम चर्चा होगी.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Sat, 21 Sep 06:31 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़ा फैसला लेने जा रहा है. पीसीबी के अधिकारियों और खिलाड़ियों के बीच अहम मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग का नाम कनेक्श कैंप बताया गया है जिसका आयोजन 22 सितंबर को होगा. इस मीटिंग का मकसद पीसीबी के टॉप ऑफिशियल्स, कोच और खिलाड़ियों को एक साथ लेकर उनके साथ अलग अलग मुद्दों पर चर्चा करना है. इस मीटिंग का मकसद उस शख्स को चुनना भी है जो आने वाले समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है. खासकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए.

 

पाकिस्तान क्रिकेट में कई अहम चेहरे हैं. इसमें जेसन गिलेस्पी, गैरी कर्स्टन भी हैं जो मीटिंग का हिस्सा होंगे. पाकिस्तान क्रिकेट के अनुसार बाबर आजम, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, शान मसूद वो टॉप क्रिकेटर्स हैं जिन्हें इस कैंप में बुलाया गया है.

 

बाबर आजम की जा सकती है कप्तानी

 

बाबर आजम फिलहाल व्हाइट बॉल कप्तान हैं और चैंपियंस वनडे कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद सवालों के घेरे में हैं. टूर्नामेंट में उनका कप्तान न बनना भविष्य में उनकी कप्तानी पर सवाल उठा रहा है. ऐसे में कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें कप्तानी से हटा दिया जा सकता है.

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यहां लीडरशिप को लेकर और भी रोल्स सोच रहा है. इसमें कई नाम हैं जिसमें मोहम्मद रिजवान का नाम सबसे आगे हैं. रिजवान को पाकिस्तान का अगला कप्तान बनाया जा सकता है और उन्हें तीनों फॉर्मेट में ये पद दिया जा सकता है.  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा है कि कोच और सेलेक्टर्स पाकिस्तान टीम के नए कोच को नियुक्त करने में अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे. जियो न्यूज के अनुसार नकवी ने कहा कि मैंने सेलेक्टर्स पर पूरा जिम्मा छोड़ दिया है. हम 22 सितंबर को एक वर्कशॉप का आयोजन कर रहे हैं और इसमें हम कई लोगों को बुला रहे हैं. अगर इसमें कोई गलती होगी तो मुझपर ही सबकुछ आएगा. अगर टीम अच्छा नहीं करेगी तो सेलेक्टर्स पर सवाल उठेंगे. और अगर कोच नहीं अच्छा करेगा तो ये मुझपर आएगा.

 

ये भी पढ़ें-

शुभमन गिल ने 5वीं टेस्‍ट सेंचुरी लगाकर किया बड़ा कमाल, राहुल द्रविड़-विराट कोहली समेत एक साथ इतने दिग्‍गजों को पछाड़ा

IND vs BAN: 'अरे इधर आएगा भाई', ऋषभ पंत ने लगाई बांग्लादेश की फील्डिंग, बॉलर ने माना आदेश, सामने आया Video

राशिद खान का साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद बड़ा खुलासा, कहा- मुझे हैमस्ट्रिंग की चोट थी, फिजियो ने...

लोकप्रिय पोस्ट