icon

PCB ने शाहीन अफरीदी को बताया झूठा, कहा- हमने उप कप्तानी का कोई ऑफर ही नहीं दिया, T20WC के लिए अब तक नहीं किया ऐलान

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कह दिया है कि उन्होंने शाहीन अफरीदी को कोई उप कप्तानी का ऑफर नहीं दिया था. वहीं टीम ने अब तक किसी को भी उप कप्तान नहीं बनाया है.

इंग्लैंड में ट्रेनिंग के दौरान शाहीन अफरीदी
authorNeeraj Singh
Sun, 26 May 06:44 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इस अफवाह पर से पर्दा उठा दिया जिसमें ये कहा गया था कि पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उप कप्तानी को लेकर खिलाड़ी को कॉन्टैक्ट किया था. एक दिन पहले रिपोर्ट आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पेसर शाहीन अफरीदी को उप कप्तानी को लेकर कॉन्टैक्ट किया था. लेकिन युवा पेसर ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. पाकिस्तान की टीम ने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था. इस दौरान बोर्ड ने किसी भी खिलाड़ी को उप कप्तान नहीं बनाया था.

 

पीसीबी ने नहीं दिया था अफरीदी को ऑफर

 

रविवार को पीसीबी ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के दौरान किसी भी खिलाड़ी को उप कप्तान का पद नहीं दिया गया था. अब तक किसी खिलाड़ी को ऑफर नहीं दिया गया है. शाहीन के करीबी सूत्र ने बताया कि पेसर को ये रोल सेलेक्शन कमिटी ने दिया था. लेकिन उन्होंने ये कहकर ये ऑफर ठुकरा दिया कि अब उन्हें इसमें दिलचस्पी नहीं है.

 

बता दें कि शाहीन अफरीदी का पोस्ट पिछले 6 महीने से लगातार बदल रहा है. पिछले साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद शाहीन को व्हाइट बॉल फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन इस साल अप्रैल में शाहीन को टी20 कप्तानी से हटा दिया गया. शाहीन अपनी कप्तानी में सिर्फ एक ही सीरीज में टीम की कमान संभाल पाए जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज थी. इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 4-1 से हराया था. हार के बाद पीसीबी ने फिर बाबर आजम को साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का कप्तान बनाया.

 

पाकिस्तान की टीम फिलहाल इंग्लैंड में टी20 सीरीज खेल रही है. दूसरे टी20 में पाकिस्तान की टीम को 23 रन से हार मिली थी. पीसीबी ने अपने बयान में कहा कि टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर पूरा फोकस कर रही है. टीम तीसरे टी20 में सीरीज लेवल करना चाहेगी. पाकिस्तान का सबसे अहम मुकाबला भारत के खिलाफ 9 जून को न्यूयॉर्क में है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान की टीम अब जाकर भारत से टकराएगी.
 

ये भी पढ़ें:

Mohammed Siraj: पिता ने चलाया ऑटो, मां ने दूसरों के घर में किया काम, अब बेटा बनाएगा भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन!

IPL 2024 Final: 17 सालों के इतिहास में तीसरी बार हो रहा है ऐसा, अय्यर- कमिंस का जवाब नहीं

IPL टीम मालिकों के बीच भी नहीं होती बातचीत, बस एक दो...फाइनल से पहले शाहरुख खान का चौंकाने वाला खुलासा

 

लोकप्रिय पोस्ट