icon

PSL खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों को टाइम से नहीं मिल रहा पैसा? पाकिस्तान बोर्ड ने इस तरह दी सफाई

इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशंस फेडरेशन का कहना है कि लगभग सभी टी20 लीग्स में पेमेंट में देरी देखने को मिली है. इसमें पीएसएल के साथ ही आईपीएल का भी नाम है.

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 फरवरी-मार्च में खेला गया था.
authorShakti Shekhawat
Wed, 27 Mar 05:51 PM

पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों को समय से पैसा नहीं मिल पा रहा. इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशंस फेडरेशन (FICA) की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि कुछ प्लेयर्स ने शिकायत की है कि उन्हें पीएसएल से पैसे मिलने में देरी हुई है. कुछ खिलाड़ी कह रहे हैं कि उन्हें पैसे मिले ही नहीं है. FICA की रिपोर्ट में पीएसएल के साथ ही दुनियाभर की कई और टी20 लीग्स भी शामिल हैं जहां पैसे मिलने में देरी हुई है. इनमें आईपीएल और डब्ल्यूपीएल का नाम भी शामिल हैं. इनके अलावा बांग्लादेश प्रीमियर लीग, लंका प्रीमियर लीग, ग्लोबल टी20, मेजर लीग क्रिकेट और अबू धाबी टी10 लीग शामिल है.

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के पेमेंट में देरी की खबरों का खंडन किया है. उसकी तरफ से कहा गया है कि कभी ऐसा नहीं हुआ. पीसीबी के इंटरनेशनल क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर उस्मान वाहला ने ESPNcricinfo से कहा कि पीएसएल के नौ सीजन में कभी भी खिलाड़ियों के पैसे देने में देरी नहीं हुई. FICA से उनकी रिपोर्ट में सुधार के लिए कहा गया है. पीएसएल कॉन्ट्रेक्ट की शर्तों के अनुसार, खिलाड़ियों को उनका 70 फीसदी पैसा पाकिस्तान पहुंचने के सात दिन में मिल जाता है. बाकी का 30 फीसदी रकम फाइनल लीग मैच के 40 दिन के अंदर दे दी जाती है.

 

फॉक्नर ने पीएसएल 20222 में लगाए थे पेमेंट में देरी के आरोप

 

पीएसएल में भी पहले भी देरी से पेमेंट का मामला आया था. ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर जेम्स फॉक्नर ने 2022 सीजन में बीच सीजन टूर्नामेंट छोड़ दिया था. उनका आरोप था कि पीसीबी ने कॉन्ट्रेक्ट का सम्मान नहीं किया और उन्हें समय पर पैसा नहीं दिया गया. उन्होंने टीम होटल में अपना बल्ला लॉबी में लगे झूमर में फेंक दिया था.

 

वहीं FICA की रिपोर्ट में कहा गया है कि टी20 लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों में चार में से एक खिलाड़ी पेमेंट में देरी से परेशान है. इसके लिए उसकी तरफ से एक नई लीग हब तैयार की गई है जिसके जरिए खिलाड़ी पैसों से जुड़े मसले उठा सकते हैं. 

 

ये भी पढे़ं

सरफराज खान और मुशीर खान का मिशन टीम इंडिया, IPL 2024 से दूर शुरू की खास तैयारी, लाल-सफेद गेंद से एक साथ प्रैक्टिस, देखिए Video

IPL 2024 का यह ट्रेंड बना हार्दिक पंड्या का सिरदर्द, 7 टीमों का हुआ शिकार, क्या तय मानें मुंबई इंडियंस की हार?
IPL 2024: 'हार्दिक पंड्या की घर में और ज्‍यादा होने वाली है हूटिंग', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान को तैयार रहने के लिए कहा

लोकप्रिय पोस्ट