icon

पाकिस्तान में टीवी पर दिखाई बाबर आजम की पर्सनल चैट, PCB चीफ जाका अशरफ ने लीक किया मैसेज, VIDEO

पाकिस्तान टीम और कप्तान बाबर आजम लगातार विवादों में हैं. अब पाकिस्तानी न्यूज चैनल्स में उनकी चैट्स लीक कर दी गई है. पीसीबी चीफ जाका अशरफ ने ऐसा करवाया है.


बाबर की चैट लीक
authorSportsTak
Mon, 30 Oct 08:12 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मैनेजमेंट कमिटी के प्रमुख जाका अशरफ ने रविवार देर रात बाबर आजम के निजी व्हाट्सऐप चैट्स को लाइव टीवी पर लीक कर दिया. हालांकि, इन दावों के जवाब में, अशरफ ने एक स्थानीय न्यूज चैनल पर एक इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान के कप्तान ने कभी भी उनसे सीधे संपर्क नहीं किया था. अशरफ ने साफ किया, "वह (लतीफ) कहता है कि मैं उसका (बाबर का) फोन नहीं उठाता. उसने मुझे कभी फोन ही नहीं किया. टीम के कप्तान को डायरेक्टर ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर से बात करनी होती है."

 

पीसीबी प्रमुख की हरकतों के बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि, क्या पाकिस्तान के कप्तान ने उन्हें अपनी प्राइवेट चैट शेयर करने की परमिशन दी थी. बता दें कि पर्सनल मैसेज को लीक करना गोपनीयता उल्लंघन के रूप में देखा जा सकता है.

 

जाका ने क्यों लीक की बाबर की चैट?

 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ के जरिए शनिवार को किए गए दावे के मुताबिक, जाका अशरफ कथित तौर पर बाबर आजम के कॉन्टैक्ट करने और उन्हें कॉल करने की कोशिशों को नजरअंदाज कर रहे थे.

 

 

 

 

एक लोकल समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में अशरफ ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पाकिस्तानी कप्तान ने कभी भी उनसे सीधे संपर्क नहीं किया था. अशरफ ने स्पष्ट किया, "वह (लतीफ) कहता है कि मैं उसका (बाबर का) फोन नहीं उठाता." “उसने मुझे कभी फोन नहीं किया. चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर या डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट से टीम के कप्तान से बात करने की उम्मीद की जाती है.

 

भले ही अशरफ ने बाबर के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया हो, लेकिन अपनी कहानी को सही ठहराने के लिए उन्होंने और भी कई बातें कहीं. जाका ने इंटरव्यू लेने वाले शख्स को बाबर आजम का एक निजी व्हाट्सऐप चैट भेजा. बता दें कि, पीसीबी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सलमान नसीर और बाबर आजम के बीच व्हाट्सऐप बातचीत का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण किया गया.

 

बाबर के मैसेज में क्या था?


नसीर ने कथित तौर पर बाबर को मैसेज में कहा कि, “बाबर, टीवी और सोशल मीडिया पर भी ऐसी खबरें चल रही हैं कि आप चेयरमैन को फोन कर रहे हैं और वह जवाब नहीं दे रहे हैं. क्या आपने हाल ही में उन्हें फोन किया है?” इसपर बाबर ने जवाब दिया कि, "सलाम सलमान भाई, मैंने सर को कोई कॉल नहीं किया है." बता दें कि इसी चैट को पाकिस्तानी न्यूज चैनल और एंकर्स ने मिलकर लीक किया.

 

बता दें कि, कार्यक्रम के दौरान, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अजहर अली ने सवाल किया कि क्या बाबर आजम की प्राइवेट कम्युनिकेशन लाइव ऑन एयर जारी करने से पहले पीसीबी प्रमुख या कार्यक्रम के जरिए सहमति प्राप्त की गई थी. इसके बाद कार्यक्रम के होस्ट वसीम बादामी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो रिलीज किया और बाबर आजम की व्हाट्सऐप चैट लीक करने के लिए माफी भी मांगी.

 

बादामी ने साफ किया कि पहले तो वे बातचीत को सार्वजनिक करने से झिझक रहे थे, लेकिन अंत में उन्होंने इसे प्रसारित करने का फैसला किया क्योंकि पीसीबी प्रमुख ने उन्हें ऐसा करने की अनुमति दे दी थी. इसके बावजूद, बादामी ने इस बात पर जोर दिया कि चैनल ने चैट दिखाने में गलती की है और वह इस गलती के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : वर्ल्ड कप में भारत की लगातार छठवीं जीत के बाद ये क्या बोल गए गौतम गंभीर, कहा - रोहित शर्मा कप्तान नहीं बल्कि...

IND vs ENG : गोल्डन डक पर आउट होते ही बौखला गए जो रूट, अंपायर को बल्ला दिखाकर ये क्या कर डाला? देखें Video

Virat Kohli Duck: विराट कोहली इंग्लैंड की साजिश में फंसे, 9 गेंद में बिना खाता खोले आउट, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार नाम हुआ जीरो

लोकप्रिय पोस्ट