icon

पाकिस्तान क्रिकेट की नई वनडे टीमों का ऐलान, शाहीन, रिजवान, शादाब को मिली कप्तानी, बाबर आजम रहे खाली हाथ

चैंपियंस वनडे कप में मोहम्मद रिजवान को लॉयंस, शाहीन अफरीदी को वूल्वज, शादाब खान को पैंथर्स, सऊद शकील को डॉल्फिंस और मोहम्मद हारिस को स्टालियंस की कप्तानी दी गई है.

बाबर आजम अभी पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 06 Sep 07:07 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की घरेलू 50 ओवर टूर्नामेंट चैंपियंस वनडे कप की पांचों टीमों के कप्तानों का ऐलान हो गया. मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, शादाब खान, सऊद शकील और मोहम्मद हारिस को इन टीमों की कमान दी गई है. लेकिन बाबर आजम को कप्तानी नहीं मिली है. वे इस आगामी टूर्नामेंट में हारिस के नेतृत्व में खेलेंगे. बाबर अभी पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान हैं. रिजवान को लॉयंस, शाहीन को वूल्वज, शादाब को पैंथर्स, शकील को डॉल्फिंस और हारिस को स्टालियंस की कप्तानी दी गई है. यह टूर्नामेंट 12 से 29 सितंबर तक फैसलाबाद में खेला जाएगा. इसमें सेमीफाइनल की जगह प्लेऑफ मुकाबले होंगे.

 

हारिस को स्टालियंस टीम का कप्तान बनाने का फैसला मेंटॉर शोएब मलिक ने किया. यह खिलाड़ी एक साल से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. हारिस को पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में भी नहीं चुना गया था. फिर वे टी20 टीम से भी बाहर हो गए थे. अब लगता है कि वे फिर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के राडार में आ गए हैं. शायद यही वजह है कि बाबर के रहते उन्हें कप्तानी दी गई है जबकि पाकिस्तान सुपर लीग में वे इस दिग्गज बल्लेबाज की कप्तानी में खेलते हैं.

 

पीसीबी ने चैंपियंस वनडे कप के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है. उसने इस दौरान सभी तरह की क्रिकेट को रोक दिया है ताकि कोई बड़ा क्रिकेटर न छूटे. सभी फिट क्रिकेटर इसमें हिस्सा ले रहे हैं. इस दौरान पीसीबी किसी इंटरनेशनल मैच की मेजबानी नहीं कर रहा है. चैंपियंस वनडे कप के पूरे होने के आठ दिन बाद इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट के लिए पाकिस्तान पहुंचेगी.

 

PCB ने फिटनेस पर दिया जोर

 

पाकिस्तान बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए फिटनेस पर पूरा जोर दिया. जब टीमों के मेंटॉर्स की घोषणा हुई तब वूल्वज के मेंटॉर मिस्बाह उल हक ने कहा था कि अगर कोई भी अनफिट खिलाड़ी शामिल हुआ तो उसे बाहर कर दिया जाएगा. इसके बाद पीसीबी ने उन खिलाड़ियों की सूची जारी की थी जो फिटनेस की वजह से इस टूर्नामेंट से दूर हैं. मिस्बाह और शोएब के अलावा सकलैन मुश्ताक पैंथर्स, वकार यूनुस लॉयंस और सरफराज अहमद डॉल्फिंस के मेंटॉर हैं. इनमें सरफराज ही ऐसे हैं जो बतौर खिलाड़ी भी नज़र आएंगे.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2025 से पहले राहुल द्रविड़ बने राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच, 9 साल बाद फिर फ्रेंचाइज से जुड़े, बोले- वर्ल्ड कप के बाद...

IND vs AUS: मार्नस लाबुशेन ने बताया क्यों ऑस्ट्रेलिया में नहीं हारती टीम इंडिया, बोले- फर्क ही नहीं पड़ता है...

Duleep Trophy : सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में मुशीर खान ने 181 रनों की पारी से रचा इतिहास, हासिल किया ये बड़ा मुकाम

लोकप्रिय पोस्ट