icon

पाकिस्तानी टीम की किस्मत बदलने को गैरी कर्स्टन-जेसन गिलेस्पी को खुली छूट! PCB चेयरमैन का फरमान- कोई ढील मत देना

गैरी कर्स्टन पाकिस्तान के वनडे और टी20 हेड कोच हैं तो जेसन गिलेस्पी टेस्ट फॉर्मेट के मुख्य कोच हैं. दोनों ने हाल ही यह जिम्मेदारी संभाली है.

मोहसिन नकवी (बाएं) ने 9 जुलाई को जेसन गिलेस्पी और गैरी कर्स्टन से मुलाकात की.
authorShakti Shekhawat
Tue, 09 Jul 07:52 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नाकामी के बाद टीम के हालात बदलने के लिए मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को पूरी आजादी दी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह रिपोर्ट दी है. इसमें सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि नकवी ने दोनों फॉर्मेट के मुख्य कोचेज को किसी भी तरह की ढील नहीं देने की सलाह दी है. पाकिस्तान को हालिया टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका और भारत के खिलाफ हार मिली थी. इसके चलते टीम पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी. इससे पहले वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम नाकाम रही थी. कर्स्टन और गिलेस्पी दोनों हाल ही में पाकिस्तान के मुख्य कोच बने हैं.

 

पीसीबी चीफ नकवी ने 9 जुलाई को वनडे-टी20 कोच कर्स्टन और टेस्ट टीम के कोच गिलेस्पी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों ने अपनी-अपनी योजनाएं शेयर कीं. पीसीबी के अनुसार, नकवी ने दोनों से कहा कि उन्हें उन पर भरोसा है और बोर्ड से उन्हें पूरा सपोर्ट मिलेगा. एक पीसीबी सूत्र ने कहा,

 

कर्स्टन ने वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के आधार पर सफेद गेंद की टीम को चिंताएं जाहिर करते हुए कुछ नहीं छुपाया. नकवी ने उनसे कहा कि टीम की किस्मत बदलने के लिए उन्हें जो जरूरी लगता है वह किया जाए. कोई उनसे खिलाड़ियों के सेलेक्शन और फिटनेस को लेकर ढील देने को नहीं कहेगा. पीसीबी चीफ ने कहा कि दोनों कोचेज के पास टीम का प्रदर्शन सुधारने के लिए फैसले लेने की पूरी आजादी है.

 

 

कर्स्टन ने ODI-T20I में नए सिरे से टीम बनाने की बताई जरूरत

 

कर्स्टन और गिलेस्पी ने बताया जाता है कि पीसीबी चेयरमैन से फिटनेस लेवल को लेकर स्पष्ट दिशानिर्देश जारी करने की बात कही. सूत्र ने अनुसार, कर्स्टन ने नकवी से कहा कि वनडे और टी20 में टीम को नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है. साथ ही खिलाड़ियों की मानसिकता में बदलाव भी चाहिए. इस मीटिंग के दौरान असिस्टेंट कोच अजहर महमूद भी मौजूद थे.

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया में विराट कोहली की नंबर 3 की जगह भरने पर ऋतुराज गायकवाड़ ने पल्ला झाड़ा, बोले- ऐसा करना बहुत कठिन

रोहित शर्मा ने करोड़ों फैंस को कर दिया इमोशनल, राहुल द्रविड़ को लिखे विदाई मैसेज में पत्नी रितिका का ताना भी बता दिया
Virat Kohli Alibaug House: विराट कोहली ने करोड़ों के खर्चे से समंदर किनारे बनाया आलीशान बंगला, वीडियो में देखें कैसा है उनका नया घर

लोकप्रिय पोस्ट