icon

हारिस रऊफ से नाराज हुआ पाकिस्तान बोर्ड, कॉन्ट्रेक्ट में होगा डिमोशन, बिग बैश खेलना भी मुश्किल

हारिस रऊफ ने अभी तक पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट खेला है. यह मैच साल 2022 में रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ था. इसमें उन्होंने केवल 13 ओवर फेंके थे.

हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट खेलने से मना किया था.
authorSportsTak
Wed, 22 Nov 06:44 PM

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार करने का नुकसान हो सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में उन्हें डिमोट (नीचे खिसका) कर सकता है. साथ ही हारिस रऊफ को ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में भी खेलने में दिक्कत हो सकती है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी के बड़े अधिकारी इस तेज गेंदबाज के रवैये से नाराज हैं. उन्हें लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद से भी नाराजगी है जिन्होंने हारिस का समर्थन किया है. हारिस को वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बी कैटेगरी में शामिल किया गया था. उनके साथ पांच खिलाड़ी और हैं. इससे ऊपर केवल ए कैटेगरी है जिसमें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी के नाम आते हैं.

 

पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने सोमवार (20 नवंबर) को हारिस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘मैंने और पाकिस्तान टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने उससे तफ्सील से बात की और बताया कि कप्तान और कोच दोनों चाहते हैं कि वह आस्ट्रेलिया में खेले. हमने उसे आश्वासन भी दिया कि उसे एक दिन में 10-12 ओवर से अधिक नहीं डालने होंगे. हमने टीम फिजियो और ट्रेनर से भी बात की और उन्होंने बताया कि हफीज को फिटनेस की समस्या नहीं है और उसे ऑस्ट्रेलिया में कोई दिक्कत नहीं होगी.'

 

हारिस के कॉन्ट्रेक्ट में क्या है शामिल

 

इसके बाद हारिस के हवाले से खबर आई थी कि उन्होंने कभी खुद को टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं बताया था. पीटीआई के सूत्र का कहना है कि इस बात से पता चलता है कि हारिस ने सीधे इनकार नहीं किया और वह बोर्ड के साथ खेल रहे हैं. एक सूत्र ने कहा, ‘ऐसी चर्चा है कि अगर हारिस का फोकस सिर्फ सफेद गेंद के क्रिकेट पर है तो उसे दिए गए केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा की जाएगी क्योंकि वह बी श्रेणी में है और उसे 40 लाख पाकिस्तानी रुपये महीना, मैच फीस, बोनस और आईसीसी राजस्व में पीसीबी के हिस्से का अंश भी मिलता है. सबसे ऊंची दो कैटेगरी के खिलाड़ियों को सभी फॉर्मेट खेलने होते हैं. उसके नहीं खेलने पर बिग बैश लीग खेलने के लिये एनओसी भी रोकी जा सकती है.’

 

कहा जा रहा है कि बोर्ड हारिस से बात करेगा और उनसे आखिरी फैसला जानेगा. अगर वह टेस्ट नहीं खेलते हैं तब कॉन्ट्रेक्ट में बदलाव होगा. इस बात की संभावना भी है कि हारिस कॉन्ट्रेक्ट लौटा दे और ट्रेंट बोल्ट की तरह फ्रीलांसर बन जाए. हारिस ने अभी तक एक ही टेस्ट खेला है. यह मैच साल 2022 में रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ था. इसमें उन्होंने केवल 13 ओवर फेंके थे फिर वह चोटिल हो गए थे.

 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप खत्म होते ही हार्दिक पंड्या पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, जानें क्या है पूरा मामला
डेविड वॉर्नर का मोहम्मद कैफ के 'बेस्ट टीम वर्ल्ड कप नहीं जीती' वाले बयान पर पलटवार, बोले- कागजों पर...
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स का लखनऊ सुपर जायंट्स से ट्रेड, देवदत्त पडिक्कल के बदले लिया 10 करोड़ का बॉलर

लोकप्रिय पोस्ट