icon

PBKS vs MI : शिखर धवन बाहर और सैम करन वाली पंजाब की टीम में दो बड़े बदलाव, मुंबई की पहले बैटिंग, जानें दोनों टीमों की Playing XI

IPL 2024, PBKS vs MI : आईपीएल 2024 सीजन का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, जिसमें पंजाब ने मुंबई को पहले बैटिंग का न्यौता दिया.

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन और दूसरी तरफ मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Thu, 18 Apr 07:11 PM

PBKS vs MI :  आईपीएल 2024 सीजन का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इसके लिए पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन भी सामने आ गई. पंजाब की टीम में फिट नहीं होने के चलते शिखर धवन बाहर है और जॉनी बेयरस्टो की जगह राइली रूसो को मौका दिया गया है और अथर्व ताइडे की जगह आशुतोष शर्मा की टीम में एंट्री हुई है. जबकि मुंबई इंडियंस की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

 

जीत की राह पर वापस लौटना चाहेगी मुंबई


हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई की बात करें तो पहले तीन मैच लगातार हारने के बाद उनकी टीम ने दो मैच लगातार जीतकर दमदार वापसी की थी. लेकिन मुंबई को उसके घर में चेन्नई सुपर किंग्स ने फिर से हार की राह पर धकेल डाला. जबकि पंजाब किंग्स की बात करें तो पिछले दो मैचों में उसे सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह मुंबई और पंजाब में से कोई एक टीम इस मैच से फिर जीत की राह पर निकलेगी.

 

मुंबई और पंजाब में कड़ी टक्कर 


वहीं मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल इतिहास में हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 31 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें 16 बार मुंबई इंडियंस की टीम ने जीत दर्ज की है तो 15 बार पंजाब ने मुंबई को हराया है. इस लिहाज से दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई है तो मैच में कोई भी टीम बाजी मार सकती है.


मुंबई इंडियंस की Playing XI :- रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह.

 

मुंबई इंडियंस के इम्पैक्ट प्लेयर :- आकाश मधवाल, नुवान तुषारा, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, नमन धीर

 

पंजाब किंग्स की Playing XI :-  राइली रूसो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह.

 

पंजाब किंग्स के इम्पैक्ट प्लेयर :-  राहुल चाहर, विद्वथ  कावेरप्पा, हरप्रीत भाटिया, शिवम सिंह, ऋषि धवन.

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : IPL 2024 सीजन के बीच RCB के ग्लेन मैक्सवेल ने दूसरी टीम से किया करार, अब रिकी पोंटिंग की कोचिंग में खेलने का किया ऐलान
IPL 2024 Purple Cap: खलील अहमद के एक विकेट से आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे कप्‍तान को कैसे हुआ भारी नुकसान? यहां जानें वजह

Breaking: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा तगड़ा धक्का, रनमशीन बल्लेबाज IPL 2024 से बाहर, 'नौसिखिए' खिलाड़ी को मिला मौका

लोकप्रिय पोस्ट