icon

PBKS vs LSG: पंजाब ने टॉस जीतकर लखनऊ को दी बैटिंग, धवन ने चोट से उबरकर की वापसी, देखिए दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने हैं.

PBKS vs LSG: पंजाब ने टॉस जीतकर लखनऊ को दी बैटिंग, धवन ने चोट से उबरकर की वापसी, देखिए दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन
authorSportsTak
Fri, 28 Apr 07:06 PM

PBKS vs LSG IPL 2023: आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने हैं. यह मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसमें शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. धवन ने कंधे की चोट से उबरकर इस मुकाबले के जरिए वापसी की है. वे पंजाब के पिछले दो मैचों का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने बताया कि वह पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं. पंजाब ने दो बदलाव किए हैं. मैट शॉर्ट को बाहर कर सिकंदर रजा को लाया गया है तो तेज गेंदबाज गुरनूर बराड़ का डेब्यू कराया गया है. लखनऊ ने कोई तब्दीली नहीं की है और वही टीम उतारी है जो पिछले मैच में खेली थी.

 

आईपीएल 2023 में अभी तक पंजाब ने सात मैच खेले हैं और वह चार जीत व तीन हार के साथ छठे नंबर पर है. लखनऊ की टीम तीसरी पॉजीशन पर है. उसने भी सात में से चार मैच जीते और दो हारे हैं. जो भी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी वह गुजरात, चेन्नई और राजस्थान के बराबर 10 अंक हासिल कर लेगी और टॉप-चार टीमों में शामिल हो जाएगी. यह दोनों टीमें इस सीजन आपस में दूसरी बार खेल रही हैं. 15 अप्रैल को जब दोनों के बीच लखनऊ में टक्कर हुई थी तब पंजाब ने तीन गेंद बाकी रहते दो विकेट से जीत हासिल की थी.


अभी तक कैसी रही है दोनों टीमों की टक्कर


इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक दो ही बार टक्कर हुई है. दोनों टीमों ने एक-एक बार जीत दर्ज की है. सबसे पहले आईपीएल 2022 में दोनों खेले थे तब केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम 20 रन से जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. अब आईपीएल 2023 में जब दोनों टकराए तब पंजाब ने जीत हासिल कर पिछली हार का बदला पूरा किया था.

 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन


शिखर धवन (कप्तान),  अथर्व ताइडे, सिकंदर रज़ा, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, गुरनूर बराड़, कगिसो रबाडा.

 

सब्सटीट्यूट- सिमरन सिंह, मोहित राठी, ऋषि धवन, मैथ्यू शॉर्ट और हरप्रीत बराड़.


लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

 

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, आवेश खान, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई और यश ठाकुर.

सब्सटीट्यूट- कृष्णप्पा गौतम, डेनियल सैम्स, मार्क वुड, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़.

 

ये भी पढ़ें

Prithvi Shaw : 6 मैच 47 रन, बुरे दौर से क्यों गुजर रहे हैं पृथ्वी शॉ, बचपन के कोच ने कहा - जब गंभीर और सहवाग सभी उसे...
KKR IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ खिलाड़ी ने एक मैच खेलने के बाद छोड़ा आईपीएल, जानिए क्यों लिया फैसला
Exclusive | सीमेंट की पिच, प्लास्टिक बॉल, कैसे तूफानी बल्लेबाज बने यशस्वी जायसवाल, कोच ने बताया स्पेशल ट्रेनिंग प्लान

लोकप्रिय पोस्ट