icon

ऑक्‍शन में जिस खिलाड़ी पर लगी 50 हजार की बोली, वो बना टीम का हेड कोच, आईपीएल में CSK के खिलाफ ठोका था तेज तर्रार शतक

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले बल्‍लेबाज पॉल वल्‍थाटी को बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है.

पंजाब के नेट सेशन के दौरान पॉल वल्‍थाटी (दाएं) (File Photo: Getty)
authorकिरण सिंह
Fri, 23 Aug 04:30 PM

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2011 में पंजाब किंग्‍स की तरफ से तेज तर्रार शतक लगाने वाले पॉल वल्‍थाटी को बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है. वल्‍थाटी को अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट में सिएटल थंडरबोल्‍ट्स के अपना हेड कोच बनाया है. सिएटल ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि अगले सीजन के लिए पॉल वल्‍थाटी को हेड कोच नियुक्‍त किया गया है. वल्‍थाटी साल 2011 में उस वक्‍त सुर्खियों में आए थे, जब पंजाब के खिलाफ चेन्‍नई ने 188 रन बना दिए थे. चेन्‍नई की जीत नजर आ रही थी, मगर अनजान बल्‍लेबाज वल्‍थाटी ने फिर मैदान पर आकर तबाही मचा दी और 120 रन की नॉटआउट तूफानी पारी खेलकर पंजाब को जीत दिला दी.  

 

हालांकि वल्‍थाटी  2013 सीजन के बाद गायब हो गए. किसी भी फ्रेंचाइज ने उन पर दांव नहीं लगाया था, मगर वल्‍थाटी ने इसके बावजूद उम्‍मीद नहीं छोड़ी और उन्‍होंने खेलना जारी रखा. साल 2018 में मुंबई टी20 लीग में मुंबई साउथ सेंट्रल टीम ने ऑक्‍शन में उन्‍हें 50 हजार रुपये में खरीदा था. वल्‍थाटी एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. अब वो अमेरिका में हेड कोच की भूमिका में नजर आएंगे. वल्‍थाटी मुंबई में अपनी क्रिकेट एकेडमी भी चलाते हैं. ऐसे में उनके पास कोचिंग का भी अच्‍छा अनुभव है.

 

वल्‍थाटी का करियर

 

वल्‍थाटी के करियर की बात करें तो उन्‍होंने आईपीएल में 23 मैच खेल थे, जिसमें उनके नाम 505 रन थे. वो पंजाब के अलावा राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से भी आईपीएल में खेले. 40 साल के वल्‍थाटी ने पांच फर्स्‍ट, 4 लिस्‍ट ए और 34 टी20 मैच खेले. उनके नाम  फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 120 रन, लिस्‍ट ए में 74 रन और टी20 में 778 रन है. उनके नाम टी20 में 11 विकेट भी है. वल्‍थाटी ने कमेंट्री में भी हाथ आजमाया था, जहां उन्‍होंने दिग्‍गज क्रिकेटर ब्रायन लारा के साथ कमेंट्री की. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच के बीच मर्डर केस में फंसे शाकिब अल हसन, पूर्व प्रधानमंत्री का भी नाम शामिल!

जय शाह को ICC चेयरमैन बनाने में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया निभाएंगे सबसे बड़ा रोल! जानें बीसीसीआई सचिव को कितने बोर्ड का मिला साथ

विनेश फोगाट की ब्रांड वैल्यू ने ओलिंपिक के बाद गदर काटा, पहले 25 लाख रुपये थी और अब...

लोकप्रिय पोस्ट