icon

पहले शादी, फिर वर्ल्ड चैंपियन... पॉन्टिंग, धोनी, मॉर्गन के बाद अब पैट कमिंस के साथ अजीब संयोग

ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंस उन कप्‍तानों के क्‍लब में शामिल हो गए, जो शादी के एक साल बाद ही वर्ल्‍ड चैंपियन बन गए. इस क्‍लब में एमएस धोनी भी शामिल हैं.

पैट कमिंस की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया वर्ल्‍ड चैंपियन बना
authorकिरण सिंह
Mon, 20 Nov 01:42 PM

पैट कमिंस (Pat cummins) वर्ल्‍ड चैंपियन कप्‍तान बन गए हैं. उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड चैंपियन बना दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को वर्ल्‍ड कप के फाइनल में 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पैट कमिंस रिकी पॉन्टिंग, एमएस धोनी और ऑयन मॉर्गन के उस खास कप्‍तानों के क्‍लब में शामिल हो गए, जो शादी करने के सालभर में ही वर्ल्‍ड चैंपियन बन गए.

 

  • पैट कमिंस ने पिछले साल अपनी लॉन्‍ग टाइम गर्लफ्रेंड बैकी बोस्‍टन से शादी की थी और इस साल वो वर्ल्‍ड चैंपियन कप्‍तान बन गए.  

 

  • शादी के बाद वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का इत्‍तेफाक कमिंस से पहले इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ऑयन मॉर्गन के साथ भी हुआ था. मॉर्गन ने 2018 में तारा  रिजवे से शादी की थी और शादी के अगले साल यानी 2019 में उन्‍होंने इंग्‍लैंड को पहली बार वनडे वर्ल्‍ड कप दिला दिया था. इंग्‍लैंड ने  बाउंड्री के आधार पर फाइनल में न्‍यूजीलैंड को  मात दी थी.

 

  • पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी भी शादी के अगले साल ही वर्ल्‍ड चैंपियन बने थे. धोनी ने साल 2010 में साक्षी को हमसफर चुना था और फिर 2011 में उन्‍होंने भारत  को वर्ल्‍ड चैंपियन बना दिया.  

 

  • शादी के बाद वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का संयोग रिकी पॉन्टिंग से शुरू हुआ था. उन्‍होंने साल 2002 में रियाना जेनिफर का हाथ थामा था और शादी के अगले साल यानी साल  2003 में उन्‍होंने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्‍ड चैंपियन बना दिया. उस फाइनल में भी ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को हराया था.
     

ये भी पढ़ें :- 

'हाथ में बियर और वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर,' जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कर दी हद पार, फैंस बोले- घमंड टूट जाएगा एक दिन

IND vs AUS FINAL: रनआउट के भूत ने टीम इंडिया को हरवाया पांचवां वर्ल्ड कप, पनौती बनकर कुंडली में बैठा

IND vs AUS Final: भारत को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गुरूर से गरजा, चिढ़ाते हुए कहा- उस देश को कभी...

लोकप्रिय पोस्ट