icon

पैट कमिंस ने उठाया बड़ा कदम, T20 World Cup के बाद अमेरिका में खेलने का लिया फैसला

मेजर लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन जुलाई में खेला जाएगा. यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक पांच दिन बाद यानी 5 जुलाई को शुरू हो जाएगा और पहले दिन दो मैच होंगे.

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 03 Jun 12:58 PM

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस अमेरिकी टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेलते हुए नज़र आएंगे. उन्होंने सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की तरफ से खेलने का फैसला किया है. 31 साल के कमिंस पहली बार इस टी20 लीग में खेलेंगे. माना जा रहा है कि वे सैन फ्रांसिस्को के कप्तान की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. पिछले सीजन एरॉन फिंच ने कमान संभाली थी लेकिन अब वह संन्यास ले चुके हैं. कमिंस हाल ही में आईपीएल में खेले थे और यहां पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे. उनकी अगुआई में टीम फाइनल तक गई थी. वे बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं.

 

एमएलसी का दूसरा सीजन जुलाई में खेला जाएगा. यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक पांच दिन बाद यानी 5 जुलाई को शुरू हो जाएगा. जुलाई के आखिर में इसका फाइनल खेला जाएगा. कमिंस फरवरी 2024 से लगातार सफर कर रहे हैं. पहले वे न्यूजीलैंड के दौरे पर खेलने गए. यहां से आईपीएल 2024 के लिए भारत आए और ढाई महीने तक रहे. अब वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैरेबियाई द्वीप में हैं. फिर अमेरिका जाएंगे. ऐसे में अभी उनके पास आराम के लिए किसी तरह का वक्त नहीं है.

 

MLC में ऑस्ट्रेलियाई सितारों की लगी लाइन

 

एमएलसी के दूसरे सीजन में ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े सितारे खेलते हुए नज़र आएंगे. इनमें ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंशर जॉनसन, स्टीव स्मिथ और जेक फ्रेजर मेक्गर्क के नाम शामिल हैं. मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस समेत कुछ और ऑस्ट्रेलियाई सितारों के भी खेलने की संभावना जताई जा रही है.

 

MI New York vs Seatle Orcas मैच से होगा आगाज

 

एमएलसी के दूसरे सीजन के पहले दिन दो मैच खेले जाएंगे. इनमें डिफेंडिंग चैंपियन एमआई न्यूयॉर्क का सामना सिएटल ऑर्काज से होगा. दोनों टीमों ने पिछले सीजन का फाइनल खेला था. इसके बाद टैक्सस सुपर किंग्स और एलए नाइट राइडर्स की टक्कर होनी है. टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हैं. न्यूयॉर्क, टैक्सस, एलए, सिएटल और सैन फ्रांसिस्को के साथ ही वॉशिंगटन फ्रीडम में इसमें शामिल है.

 

ये भी पढ़ें

'मैं फखर जमां नहीं बन सकता, छक्‍के नहीं लगा सकता', T20 World Cup 2024 से पहले स्‍ट्राइक रेट पर बाबर आजम बोले- टीम को भी संभालना पड़ता है
Namibia vs Oman: T20 World Cup में 12 साल में पहली बार खेला गया सुपर ओवर, 39 साल के ऑलराउंडर ने 10 गेंदों में पलट दिया मैच
T20 World Cup 2024: 'मैं कुछ साल बूढ़ा हो गया, अब मेरे पास ज्‍यादा साल नहीं बचे', सुपर ओवर में नामीबिया को जीत दिलाने के बाद डेविड विसे ने ऐसा क्‍यों कहा?

लोकप्रिय पोस्ट