icon

AUS vs BAN: पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, 17 साल बाद T20 World Cup में ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ने किया कमाल

पैट कमिंस टी20 वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज हैं. जबकि ब्रेट ली के बाद इस टूर्नामेंट के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं.

पैट कमिंस के नाम हैट्रिक
authorकिरण सिंह
Fri, 21 Jun 07:58 AM

ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍टार पैट कमिंस ने बांग्‍लादेश के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है. 17 साल बाद किसी ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ने टी20 वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने का कमाल किया है. कमिंस ने आखिरी ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की. पहले बैटिंग करने उतरी बांग्‍लादेश की टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के अटैक के सामने 8 विकेट पर 140 रन बनाए. कमिंस ने 4 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए. महमूदुल्लाह, महेदी हसन और तौहीद उनके शिकार बने. 


कमिंस ने 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर महमूदुल्लाह और महेदी हसन को आउट किया, जबकि 20वें ओवर की पहली गेंद पर तौहीद का शिकार करके अपनी हैट्रिक पूरी.  

टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास की ये सातवीं हैट्रिक है. कमिंस ब्रेट ली के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज है. ये भी काफी दिलचस्‍प है कि ब्रेट ली ने भी 17 साल पहले बांग्‍लादेश के खिलाफ ही हैट्रिक लेने का कमाल किया था. 

 

उन्‍होंने केपटाउन में इतिहास रचा था. ब्रेट ली टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. कमिंस टी20 क्रिकेट के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले ओवरऑल चौथे ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज हैं. उनके और ब्रेट ली के अलावा एश्‍टन एगर और नाथन एलिस भी ये कमाल कर चुके हैं.

 

टी20 वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

 

खिलाड़ीटीमविपक्षी टीमजगहसाल
ब्रेट लीऑस्ट्रेलियाबांग्लादेशकेप टाउन2007
कर्टिस कैंपरआयरलैंडनेदरलैंड्सअबू धाबी2021
वानिंदु हसरंगाश्रीलंकासाउथ अफ्रीकाशारजाह2021
कगिसो रबाडासाउथ अफ्रीकाइंग्लैंडशारजाह2021
कार्तिक मयप्पनयूएईश्रीलंकागिलॉन्ग2022
जोशुआ लिटिलआयरलैंडन्यूजीलैंडएडिलेड2022
पैट कमिंसऑस्ट्रेलियाबांग्लादेशएंटीगा2024

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG: विराट कोहली ने जो 120 मैचों में किया, सूर्यकुमार यादव ने वो कमाल महज 64 मैचों में कर दिखाया, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

IND vs AFG : सूर्यकुमार यादव और बुमराह ने ली अफगानिस्तान की क्लास, 47 रनों की जीत से सेमीफाइनल की ओर बढ़ी टीम इंडिया

IND vs AFG : विराट कोहली ने लगाया ऐसा शॉट कि पाकिस्तान के हारिस रऊफ की फैंस को आई याद, इस बार नवीन बने शिकार, Video हुआ वायरल

लोकप्रिय पोस्ट