icon

IPL 2024: पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाज को बताया सबसे खौफनाक, बोले- मैं उसे बॉल नहीं फेंकना चाहूंगा

अभिषेक शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 28 गेंद में 66 रन की पारी खेली. इसमें 6 छक्के शामिल रहे जिससे हैदराबाद ने पांच गेंद बाकी रहते 215 रन का लक्ष्य हासिल किया.

पैट कमिंस आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 19 May 10:05 PM

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में अपने आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स को चार विकेट से मात दी. इस नतीजे के बाद कप्तान पैट कमिंस ने युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को खूब सराहा. उन्होंने इस भारतीय को खतरनाक बताया और कहा कि वे बाएं हाथ के बल्लेबाज को बॉलिंग करना नहीं चाहेंगे. अभिषेक ने आईपीएल 2024 में धमाकेदार बैटिंग की है. उन्होंने 209.41 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए हैं. वे पावरप्ले में तूफानी खेल दिखा रहे हैं जिससे गेंदबाजों की नींद उड़ गई है.

 

अभिषेक ने पंजाब के खिलाफ मैच में 28 गेंद में 66 रन की पारी खेली. इसमें छह छक्के शामिल रहे जिससे हैदराबाद ने पांच गेंद बाकी रहते 215 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. अभिषेक ने पंजाब के खिलाफ 21 गेंद में फिफ्टी ठोकी जो इस सीजन उनकी सबसे धीमी रही. इससे पहले उन्होंने 20 गेंद के अंदर अर्धशतक लगाए थे. कमिंस ने अभिषेक को लेकर कहा,

 

वह जबरदस्त है. मैं उसे बॉलिंग करना नहीं चाहूंगा. वह खौफनाक है क्योंकि वह आजादी से खेलता है, पेसर्स और स्पिनर्स दोनों के खिलाफ एक ही तरह से बैटिंग करता है.

 

कमिंस ने नीतीश को भी सराहा

 

23 साल के अभिषेक घरेलू क्रिकेट में पंजाब की ओर से खेलते हैं. आईपीएल 2024 में उन्होंने 13 मैचों में 467 रन बनाए. इस दौरान 39 छक्के और 35 चौके उन्होंने लगाए. कमिंस ने युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को भी सराहा. उन्होंने पंजाब के खिलाफ 25 गेंद में 37 रन की पारी खेली. कमिंस ने उनके बारे में कहा,

 

नीतीश एक क्लास प्लेयर है. वह अपनी उम्र से ज्यादा समझदार है. वह खेल को अच्छे से समझता है. वह हमारे टॉप ऑर्डर के लिए बढ़िया है. यह शानदार और जबरदस्त है. इस सीजन में आने से पहले मैं बहुत से खिलाड़ियों को नहीं जानता था लेकिन हमने कमाल का क्रिकेट खेला और मजे किए. जोरदार खिलाड़ी हैं. 

 

हैदराबाद ने अपने लीग स्टेज का अंत जीत से किया और इससे टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई. इससे उसके पास अब फाइनल में जाने के लिए दो मौके रहेंगे.

 

ये भी पढ़ें

RCB की जीत पर चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- 5 ट्रॉफी में से एक इन्हें दे दो, ये बात नहीं पचा पा रहे
T20 WC 2024: दिल्ली का धाकड़ बल्लेबाज रिजर्व लिस्ट में हो सकता है शामिल, IPL में तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों में पैदा कर चुका है खौफ
'पैसे नाले में बहा आए बेंगलुरु वाले', यश दयाल को RCB ने 5 करोड़ तो लोगों ने सुनाए ताने, पिता ने जाहिर किया दर्द

लोकप्रिय पोस्ट