icon

इस भारतीय बल्लेबाज को शांत करने के लिए अभी से प्लान बना रहे हैं पैट कमिंस, कहा- उसे रोकने के लिए...

पैट कमिंस ने ऋषभ पंत को लेकर कहा है कि ये ऐसा खिलाड़ी है जो अपने खेल से मैच पलट देता है. ऐसे में पंत को रोकने की हम पूरी कोशिश करेंगे. पंत ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोका है.

रन लेने के दौरान इशारा करते ऋषभ पंत
authorNeeraj Singh
Mon, 23 Sep 11:42 PM

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वो बल्लेबाज हैं जो अपने खेल से सारा मैच पलट सकते हैं. इस बीच हर टीम की नजर इसी बल्लेबाज पर है. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा किया है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले उनका ध्यान ऋषभ पंत पर है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कमिंस ने कहा कि पंत उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो मैच को पलटने का दमखम रखते हैं और इसलिए ऑस्ट्रेलिया को इस बल्लेबाज से सावधान रहने की जरूरत है.

 

भारत नवंबर से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेलेगा. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीती हैं और हैट्रिक पूरी करने की कोशिश करेगा. पंत पिछली जीत का अहम हिस्सा थे, जहां उन्होंने गाबा में एक शानदार पारी खेलकर भारत को अंतिम टेस्ट मैच में सीरीज जीतने में मदद की थी.

 

पंत अपनी बल्लेबाजी से मैच पलट सकते हैं


कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "हर टीम में ऐसे एक या दो खिलाड़ी होते हैं जो मैच को अपने पाले में कर लेते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श हैं. मुझे लगता है कि वे खिलाड़ी, आप जानते हैं कि वे आक्रामक होने वाले हैं, मैच को अपने पक्ष में करने वाले हैं. जैसे ऋषभ पंत रिवर्स स्लैप खेल सकते हैं और यह एक अविश्वसनीय शॉट है और यह उनकी शख्सियत है.''

 

उन्होंने आगे कहा, "वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसका कुछ सीरीज में बहुत प्रभाव रहा है और हमें उसे शांत रखने की कोशिश करनी होगी." ऋषभ पंत ने हाल ही में 632 दिनों के अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. 2022 में लगभग घातक चोट के कारण बाहर रहने वाले पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करते हुए शतक बनाया. वापसी के बाद से ही पंत भारत की सफलता में अहम भूमिका निभा रहे हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बारबाडोस में भारत की टी20 विश्व कप 2024 जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी. अगर भारत इसके लिए क्वालीफाई करने में सफल होता है तो पंत से BGT 2024-25 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल में भी भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है. फिलहाल, रोहित शर्मा की टीम सबसे अधिक अंकों के साथ तालिका में सबसे आगे है.

 

ये भी पढ़ें:

इंग्लैंड के 28 साल के क्रिकेटर पर लगा 10 साल का बैन, रेप और लड़कियों पर गंदे कमेंट की वजह से हुई कार्रवाई

IND vs BAN: भारत ने कानपुर में खेले गए अपने आखिरी टेस्ट में कैसा प्रदर्शन किया था, इस खिलाड़ी का था आखिरी मैच

रिकी पोंटिंग ने पंजाब किंग्स का मुख्य कोच बनते ही जारी की चेतावनी, बोले- अब इस टीम में हम मंजूर नहीं करेंगे कि..

लोकप्रिय पोस्ट