icon

144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज 128 पर पहुंच गए और बुमराह...पूर्व कप्तान ने शान मसूद की सेना की लगाई क्लास

राशिद लतीफ ने पाकिस्तान टीम के सपोर्ट स्टाफ को लताड़ा है और कहा है कि टीम के तेज गेंदबाजों की पेस काफी ज्यादा कम हो चुकी है और यही कारण है कि उनकी टीम को हार मिली.

मैच के दौरान नसीम शाह की मदद करते शाहीन शाह अफरीदी
authorNeeraj Singh
Tue, 27 Aug 05:17 PM

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों पर पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट लगातार हमला बोल रहे हैं. ऐसा तब से हो रहा है जब से टीम को पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ भी पाकिस्तानी गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. लतीफ ने कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाजों की स्पीड में कमी आई है और यही कारण है कि टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

 

ए स्पोर्ट्स पर लतीफ ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि हमारी ताकत पेस है. और बांग्लादेश के खिलाफ इसी के चलते हमें हार मिली. पाकिस्तानी गेंदबाजों की स्पीड काफी ज्यादा कम हो चुकी है. अगर वो चोटिल हैं तो वो इसका खुलासा करें. शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और खुर्रम शहजाद ने जब शुरुआत की थी तब वो 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते थे लेकिन अब सभी की स्पीड 130 पर आ चुकी है.

 

सपोर्ट स्टाफ सही काम नहीं कर रहे: लतीफ


लतीफ ने सिर्फ यहां खिलाड़ियों को नहीं बल्कि सपोर्ट स्टाफ को भी निशाना बनाया कि आखिर वो कैसे तेज गेंदबाजों को मैनेज कर रहे हैं. उन्होंने यहां पाकिस्तान और दूसरे देशों की तुलना की और कहा कि हर देश अपने तेज गेंदबाजों की चोट अलग अलग तरीके से मैनेज करते हैं. चाहे वो इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर हैं या भारत के जसप्रीत बुमराह. दोनों को काफी बड़ी चोट लगी थी लेकिन दोनों ने ही शानदार वापसी की. लतीफ ने आगे बताया कि सबकुछ वर्कलोड मैनेजमेंट और रिकवरी पर होता है. वहीं बोर्ड पर भी ये निर्भर करता है कि वो अपने खिलाड़ियों को कैसे हैंडल कर रहे हैं.

 

लतीफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान को लेकर अगर किसी को दोष दिया जाना चाहिए तो वो हमारे ट्रेनर्स और फिजियो हैं. अगर आप जोफ्रा आर्चर को देखोगे तो उनकी दो साल बाद वापसी हुई लेकिन उनकी पेस में कोई कमी नहीं आई. वो आज भी उसी रफ्तार से गेंद फेंकते हैं. लतीफ ने बताया कि हमारे गेंदबाज इसलिए कम रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं क्योंकि हमारे सपोर्ट स्टाफ अच्छा काम नहीं कर रहे हैं. एक गेंदबाज 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाला 128 पर आ गया.

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली-रोहित शर्मा के वनडे और टेस्ट से संन्यास पर बड़ा बयान, बातों-बातों में इस भारतीय क्रिकेटर ने ये क्या बोल दिया

KL Rahul : केएल राहुल नहीं होंगे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान, ये दो खिलाड़ी कप्तानी की रेस में शामिल, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

RCB ने जिसे बिना खिलाए टीम से निकाला, उसी ने 95 रनों की तूफानी पारी से मनीष पांडेय की टीम को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

लोकप्रिय पोस्ट