icon

World Cup : न्यूजीलैंड की जीत से पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर! अब कुदरत का निजाम भी शायद नहीं आएगा काम, जानें कैसा है ये समीकरण?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड की टीम ने जैसे ही श्रीलंका को हराया, उसके बाद पाकिस्तान (Pakistan Semifinal Scenario) की टीम लगभग बाहर हो गई.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम
authorSportsTak
Thu, 09 Nov 08:13 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड की टीम ने जिस पल श्रीलंका को आठ विकेट से हार का स्वाद चखाया. ठीक उसी पल पाकिस्तानी फैंस का दिल टूट सा गया. क्योंकि न्यूजीलैंड की पांचवीं जीत से अब पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद से हो चुके हैं. पिछले कई दिनों से कुदरत का निजाम जैसी चीज जहां पाकिस्तान के काफी फेवर में काम कर रही थी. शायद अब ये भी पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में ना ले जा सके, क्योंकि पाकिस्तान के अब वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जाने के समीकरण काफी ज्यादा कठिन हो चले हैं. जिसमें पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टॉस तक भी अहम हो गया है.

 

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने का खतरनाक समीकरण 


दरअसल, श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 171 रनों पर समेट दिया. इसके बाद केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा डाला. जिससे पाकिस्तान के अब सेमीफाइनल में जाने के काफी खरतनाक समीकरण सामने आए हैं. पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अब न्यूजीलैंड की जीत के बाद से 287 रनों से बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. इसके अलावा अगर इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो जो भी स्कोर होगा. पाकिस्तान को उसे 16 गेंदों में चेज करना होगा. यही कारण है कि अब पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाना काफी मुश्किल हो चला है. 

 

 

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के समीकरण :-

 

पहले खेलते हुए स्कोर 300 रन, इंग्लैंड 13 रन पर ऑलआउट 
पहले खेलते हुए स्कोर 350 रन, इंग्लैंड 63 रन पर ऑलआउट 
पहले खेलते हुए स्कोर 400 रन, इंग्लैंड 112 रन पर ऑलआउट 
पहले खेलते हुए स्कोर 450 रन, इंग्लैंड 162 रन पर ऑलआउट 
पहले खेलते हुए स्कोर 500 रन, इंग्लैंड को 211 रन पर ऑलआउट 

 

160 गेंद पहले जीती न्यूजीलैंड 

 

वहीं बेंगलुरु के मैदान में श्रीलंका की बैटिंग सही नहीं रही और सिर्फ कुसल परेरा ही कीवी गेंदबाजों का सामना कर सके. परेरा ने 28 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के से 51 रन की पारी खेली. जिससे श्रीलंका ने 46.4 ओवरों में 171 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने तेजी से रन बनाते हुए 23.2 ओवर में ही 5 विकेट नुकसान पर 172 रन बनाकर 5 विकेट से मैच को 160 गेंद पहले ही अपने नाम कर डाला. इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम ने 9 मैचों में 5 जीत से 10 अंकों के साथ अपने नेट रन रेट 0.743 का करके सेमीफाइनल में लगभग जगह पक्की कर डाली है. वहीं पाकिस्तान को अब इंग्लैंड के सामने अगर बाद में बैटिंग करनी पड़ी तो 16 गेंद में मैच जीतना होगा जबकि पहले बैटिंग करते हुए 287 रनों से जीत दर्ज करनी होगी. 
 


ये भी पढ़ें :- 

'भारत में कोई आजादी नहीं है', पाकिस्तान टीम की मेहमाननवाजी पर अब्दुल रज्जाक ने क्यों कहा ऐसा?

पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ नंबर वन बने शुभमन गिल को मलाल, कहा - 'मेरा काम अभी पूरा नहीं हुआ'

लोकप्रिय पोस्ट