icon

PAK vs NZ : न्यूजीलैंड को 102 रनों से रौंदकर पाकिस्तान बनी ODI क्रिकेट की बादशाह, बाबर आजम के शतक से भारत को पछाड़ा

न्यूजीलैंड की टीम का पाकिस्तान दौरे पर बुरा हाल है.

pak vs nz : न्यूजीलैंड को 102 रनों से रौंदकर पाकिस्तान बनी odi क्रिकेट की बादशाह, बाबर आजम के शतक से भारत को पछाड़ा
authorSportsTak
Sat, 06 May 08:01 AM

न्यूजीलैंड की टीम का पाकिस्तान दौरे पर बुरा हाल है. पांच मैचों की खेली जाने वाली वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने अपने घर में न्यूजीलैंड को लगातार चौथे मैच में बुरी तरह 102 रनों से धो डाला है. पाकिस्तान के लिए उनके कप्तान बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में 18वां शतक जड़ा और उनकी टीम ने लगातार 5 मैचों में चार मैच जीतकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा जमा लिया है. इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम अब ऑस्ट्रेलिया और भारत को पछाड़कर आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर आ गई है. पाकिस्तान अब 29 मैच में 113 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में टॉप पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम (35 मैच 113 अंक) दूसरे और टीम इंडिया (47 मैच 113 अंक) तीसरे स्थान पर आ गई है.

 

86 रन के स्कोर पर गिरे दो विकेट 


कराची के मैदान में खेले जाने वाले चौथे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहेल गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां बेहतरीन शुरुआत नहीं दिला सके और मैट हेनरी की गेंद पर 14 रन बनाकर चलते बने. 36 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद नंबर तीन पर कप्तान बाबर आजम मैदान में आए और उन्होंने शान मसूद के साथ पारी को आगे बढाया. मसूद और बाबर के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई. तभी मसूद 55 गेंदों पर 7 चौके से 44 रन बनाकर चलते बने.

 

बाबर ने जड़ा दमदार शतक 


86 रन पर दो विकेट गिरने के बाद एक छोर पर बाबर आजम ने बल्ले से कहर बरपाना जारी रखा और 117 गेंदों पर 10 चौके से 107 रनों की बेमिसाल पारी खेली. बाबर ने अपने करियर का 18वां वनडे शतक जड़ा और न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 6 विकेट पर 334 रनों का विशाल स्कोर बनाया. बाबर के अलावा अंत में पाकिस्तान के लिए अगा सलमान ने भी 46 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के से 58 रनों की बेमिसाल पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 3 विकेट मैट हेनरी ही ले सके.

 

232 पर सिमटी न्यूजीलैंड 


335 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत सही नहीं रही और 46 रन के स्कोर पर ही उसके दोनों सलामी बल्लेबाज विल यंग (15) और टॉम ब्लंडेल (23) चलते बने. इसके बाद कप्तान टॉम लाथम ने 76 गेंदों पर 5 चौके से 60 रन बनाए. लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका. जिससे न्यूजीलैंड की टीम 43.4 ओवरों में 232 रन ही बना सकी और उसे 102 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के लिए चार विकेट लेग ब्रेक गेंदबाज उस्मा मीर, तीन विकेट मोहम्मद वसीम, दो विकेट हारिस राऊफ़ और एक विकेट शाहीन शाह अफरीदी ने लिया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023 Foreign Players: आईपीएल के 16वें सीजन में 6 टीमों के ये 12 विदेशी खिलाड़ी बने दर्शक, मिलकर लेते हैं 17.65 करोड़
ऋषभ पंत की KGF स्टाइल रिकवरी, बैशाखी फेंकी और बिना सहारे चले, टेबल टेनिस खेला, देखिए Videos

लोकप्रिय पोस्ट