icon

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले हारिस रऊफ पर शाहीन अफरीदी का बड़ा बयान, कहा- उसे लगता है कि...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारिस रऊफ पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं हैं. हारिस रऊफ के न रहने पर अब शाहीन अफरीदी ने बड़ा बयान दिया है.


रऊफ के फैसले से खुश हैं शाहीन अफरीदी
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 04:01 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket) के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने हारिस रऊफ के ऑस्ट्रेलिया दौरे से नाम वापस लेने के बाद अपनी टिप्पणी दी है. पाकिस्तान सेलेक्टर्स ने रऊफ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट खेलने का ऑप्शन दिया था लेकिन रऊफ ने मना कर दिया. अब अफरीदी ने कहा है कि, रऊफ के पास हक है कि वो अपने मुताबिक फॉर्मेट का चुनाव कर सकते हैं. हालांकि अफरीदी ने ये भी कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  सीरीज में रऊफ की कमी टीम को खलेगी.

 

रऊफ नहीं खेलना चाहते टेस्ट


बता दें कि पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और कैनबरा में ट्रेनिंग कर रही है. टीम को 6 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच प्राइम मिनिस्टर 11 के खिलाफ मुकाबला खेलना है. नए कप्तान शान मसूद की कप्तानी में खेलने वाली टीम मजबूत नजर आ रही है. वर्ल्ड कप 2023 में बेहद खराब करने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी. पाकिस्तान की टीम ने अब तक साल 1995 के बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं जीता है. ऐसे में शान मसूद इस इतिहास को बदलना चाहेंगे. बता दें कि रऊफ की इसलिए भी चर्चा हो रही है क्योंकि उन्होंने अब तक सिर्फ एक टेस्ट और करियर में कुल 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं.

 

अफरीदी ने भी दिया रऊफ का साथ


अफरीदी ने रऊफ को लेकर आगे कहा कि, आखिरी टेस्ट सीरीज में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे. व्हाइट बॉल क्रिकेट में वो हमारी टीम की ताकत हैं. वो इस फॉर्मेट में हमारे मेन गेंदबाज रहेंगे. लेकिन टेस्ट सीरीज खेलना उनकी अपनी राय है. मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी का अपना फैसला होता है. उनके साथ दौरे से पहले बात भी हुई थी. और मुझे लगता है कि ये खिलाड़ी रेड बॉल फॉर्मेट में कुछ खास कर भी नहीं पाएगा.

 

बता दें कि पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज भी रऊफ के फैसले से हैरान थे. रियाज ने कहा था कि, रऊफ का ये फैसला पाकिस्तान क्रिकेट को चोट पहुंचाएगा. रियाज ने कहा कि, टीम को उनकी जरूरत है क्योंकि वो 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. वो सेंट्रली कॉन्ट्रैक्टेड हैं और उन्हें टीम के लिए त्याग करने के लिए तैयार रहना होगा. चीफ सेलेक्टर ने कहा कि, रऊफ एक इम्पैक्ट प्लेयर हैं और उन्हें दिन के 10-12 ओवर डालने होंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

वर्ल्ड कप हार को लेकर राहुल द्रविड़ से BCCI ने किया सवाल, कोच ने अहमदाबाद की खराब पिच को ठहराया जिम्मेदार: रिपोर्ट

'रणजी में 50 के करीब उसकी औसत है, सेलेक्टर्स ने कुछ तो देखा होगा,' साउथ अफ्रीकी दौरे पर चुने गए खिलाड़ी पर आशीष नेहरा का बड़ा बयान

IND vs AUS: आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया फिर उतर सकती है नए एक्सपेरिमेंट के साथ, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

लोकप्रिय पोस्ट