icon

आखिरी 6 गेंद और 18 रन का रोमांच, फिर पाकिस्तानी जांबाज ने अकेले पलट दी बाजी, 206 रनों के चेस में जीती इस्लामाबाद

पाकिस्तान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में हर एक दिन रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं. जिस कड़ी में पाकिस्तान के फहीम अशरफ ने हारी हुई बाजी अपनी टीम इस्लामाबाद को जिता डाली. ी

आखिरी 6 गेंद और 18 रन का रोमांच, फिर पाकिस्तानी जांबाज ने अकेले पलट दी बाजी, 206 रनो के चेस में जीती इस्लामाबाद
authorSportsTak
Wed, 08 Mar 08:47 AM

पाकिस्तान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में हर एक दिन रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं. जिस कड़ी में पाकिस्तान के फहीम अशरफ ने हारी हुई बाजी अपनी टीम इस्लामाबाद को जिता डाली. पहले खेलते हुए 205 रन बनाने के बाद मुल्तान सुल्तांस को लग रहा होगा कि वह आसानी से जीत हासिल कर लेंगे. मगर अंतिम ओवर में 6 गेंद और 18 रन के रोमांच में फहीम ने बल्ले से बाजी पलटते हुए इस्लामाबाद को एक गेंद पहले दो विकेट से जीत दिला डाली. फहीम ने 51 रनों की नाबद पारी खेली. जिससे रोमांचक मैच को इस्लामाबाद यूनाइटेड अपने नाम करने में कामयाब रहा.

 

मसूद ने कूटे 75 रन 


पाकिस्तान के रावलपिंडी में पीएसएल का 24वां मैच खेला गया. जिसमें मुल्तान सुल्तांस के लिए सलामी बल्लेबाजी करने आए शान मसूद ने शान से इस्लामाबाद के गेंदबाजों की धुनाई कर डाली. शान ने 50 गेंदों पर 12 चौके से 75 रनों की पारी खेली. जबकि इसके बाद रही सही कसर टिम डेविड ने पूरी कर डाली और उन्होंने 27 गेंदों पर चार चौके व 5 छक्के से 60 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 205 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया.

 

206 रनों का मिला टारगेट 


206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद की शुरुआत सही नहीं रही और 99 के स्कोर तक उसके चार विकेट गिर चुके थे. जिसमें शानदार फॉर्म में चलने वाले आजम खान भी तीन रन ही बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद नम्बर 6 पर बल्लेबाजी करने आए फहीम अशरफ ने मैच को आगे बढ़ाया और उसे अंत तक ले जाने में सफल रहे.

 

6 गेंद और 18 रन का रोमांच 


फहीम की बल्लेबाजी से मैच की आखिरी 6 गेंदों पर इस्लामाबाद को 18 रन की जरूरत थी. तभी फहीम को पहली गेंद मोहम्मद इलियास ने वाइड डाली. इसके बाद दूसरी लीगल यानि ओवर की पहली गेंद पर फहीम ने चौका लगा डाला. ओवर की दूसरी  गेंद पर फहीम ने छक्का जड़ डाला. इसके बाद तीसरी गेंद पर दो रन लिए और चौथी व पांचवी गेंद पर लगातार दो चौके जड़कर मैच समाप्त कर डाला. इस तरह अंतिम ओवर में फहीम ने 5 गेंदों पर 20 रन ठोककर इस्लामबाद को जीत दिला डाली. फहीम ने अंत तक 26 गेंद में 5 चौके दो छक्के से 51 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली. इस्लामाबाद ने 19.5 ओवरों में 8 विकेट पर 209 रन बनाकर दो विकेट से जीत दर्ज कर डाली.  

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: 'घमंड छोड़कर' डेब्यू सीरीज में विराट कोहली का शिकारी कैसे बन गया 22 साल का बॉलर

INDvsAUS: टीम इंडिया ने अहमदाबाद में मनाई होली, आखिरी टेस्ट से पहले रंगे-पुते दिखे रोहित-कोहली, सामने आईं Photos

 

लोकप्रिय पोस्ट