icon

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी से PSL 2023 पर मंडराया संकट, क्या छोड़ना पड़ेगा देश?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में तनाव का माहौल बना हुआ है.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी से psl 2023 पर मंडराया संकट, क्या छोड़ना पड़ेगा देश?
authorSportsTak
Wed, 15 Mar 11:04 AM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में तनाव का माहौल बना हुआ है. इमरान खान की गिरफ्तारी से पूरे देश में जगह-जगह पर इमरान के समर्थकों और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी है. जिसका असर अब पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में 15 मार्च को लाहौर में ही खेले जाने वाले क्वालीफायर मुकाबले पर भी दखने को मिल सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुआ चार मुकाबले देश से बाहर यूएई में कराए जाने के प्लान पर भी विचार किया जाने लगा है.

 

लाहौर में इस समय हालात काफी खराब है और इस कारण लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन को भी रद्द करना पड़ा था. इन दोनों के बीच क्वालिफायर मुकाबला लाहौर के ही गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन पूरे शहर में पुलिस और इमरान समर्थकों के बीच झड़प जारी है. यही कारण है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री से पीएसएल टीमों की सुरक्षा बढ़ाने की अपील कर डाली है.

 

पीसीबी करेगा इमरजेंसी मीटिंग 


लाहौर सहित पूरे देश में हालात खराब होने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब एक आपातकाल बैठक करेगा. जिसमें पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के आगामी मैचों का भविष्य तय होगा. पहला प्लान ये माना जा रहा है कि अगर हालत सही नहीं हुए तो मैचों को कराची शिफ्ट किया जा सकता है. इसके बाद भी कुछ सुधार नहीं हुआ तो पीएसएल के बचे हुए मुकाबले यूएई में भी कराए जा सकते हैं.  

 

कौन-कौन से मैच हैं बाकी ?


पीएसएल 2023 की बात करें तो अब सिर्फ इस टूर्नामेंट के चार मैच ही बचे हुए रह गए हैं. जिसमें 15 मार्च को पहला क्वालीफायर लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला जाना है. जबकि इसके बाद 16 मार्च को  इस्लामाबाद और पेशावर जल्मी के बीच टक्कर होनी है. 17 मार्च को दूसरा क्वालीफायर खेला जाना है और फिर 19 मार्च को पीएसएल का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी से PSL 2023 पर मंडराया संकट, क्या छोड़ना पड़ेगा देश?

वर्ल्ड कप के साल में बिगड़ा टीम इंडिया का गणित, चार धुरंधर चोटों में घिरे, लंबे समय तक खेल से हुए दूर

लोकप्रिय पोस्ट