icon

पाकिस्तान पर आया बड़ा संकट! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकता है ये धुरंधर

पाकिस्तान (Pakistan) के धाकड़ स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed) टेस्ट सीरीज से पहले होने वाले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चोटिल हो गए हैं.

अबरार अहमद
authorSportsTak
Fri, 08 Dec 09:20 PM

पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) दौरे पर है. जहां पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम पर अब एक बड़ा संकट आ गया है. पाकिस्तान के धाकड़ स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed) टेस्ट सीरीज से पहले होने वाले प्रैक्टिस मैच में चोटिल हो गए हैं. जिसके चलते अब 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से उनका बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है.

 

स्कैन के लिए जाएंगे अबरार 


ऑस्ट्रेलिया की प्राइम मिनिस्टर इलेवन के सामने अभ्यास मैच के तीसरे दिन अबरार अहमद के दाहिने पैर में तकलीफ उठी और वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए. ईएसपीएनक्रिकइन्फो में छपी खबर के अनुसार वह शनिवार को एमआरआई स्कैन के लिए जाएंगे और उसके बाद आने वाली रिपोर्ट के अनुसार ही उनके खेलने पर अपडेट सामने आएगी. लेकिन अगर चोट किसी भी तरह से थोड़ी गंभीर निकली तो वह पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे. इनता ही नहीं अबरार तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से भी पूरी तरह बाहर हो सकते हैं. उन्होंने चोटिल होने तक 27 ओवर में 80 रन देकर एक विकेट चटकाया था.  

 

अबरार की जगह कौन लेगा ?


अब अबरार के चोटिल होने से पाकिस्तान की टेस्ट टीम में एक और स्पिनर सिर्फ नुमान अली ही बचे है. लेफ्ट आर्म स्पिनर नुमान अभी तक पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैचों में 47 विकेट ले चुके हैं और सारी जिम्मेदारी उनके कंधों पर आने वाली है. जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी से अबरार की जगह किसे शामिल किया जाए. उस पर भी काम करना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से खेला जाएगा. जबकि अबरार अभी तक पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मैचों में 38 विकेट चटका चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB ने जिसे निकाला उसे पंजाब किंग्स ने अपनी टीम का बनाया मुखिया, IPL 2024 के लिए उठाया ये बड़ा कदम

SRH ने जिसे किया रिलीज, उसी ने हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी, 60 गेंदों के मैच में 41 रन से जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया
स्टीव स्मिथ के तूफानी 61 रन से जीती सिडनी, आखिरी 6 गेंद 22 रन के रोमांच में हारी मेलबर्न रेनेगेड्स

लोकप्रिय पोस्ट