icon

IND vs PAK: पाकिस्तान के खेल मंत्री का नया ड्रामा, न्यूट्रल वेन्यू पर उठाए सवाल, कहा- 'वर्ल्ड कप के लिए हम भारत नहीं आएंगे'

पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने वर्ल्ड कप को लेकर हल्ला मचाना शुरू कर दिया.

ind vs pak: पाकिस्तान के खेल मंत्री का नया ड्रामा, न्यूट्रल वेन्यू पर उठाए सवाल, कहा- 'वर्ल्ड कप के लिए हम भारत नहीं आएंगे'
authorSportsTak
Sun, 09 Jul 11:05 AM

पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले को लेकर नया ड्रामा शुरू कर दिया है. अहसान मजारी ने कहा है कि, अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो पाकिस्तान की टीम भी 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी. इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में मजारी ने कहा कि, मेरी निजी राय यही है कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरे मंत्रालय के भीतर आता है. और मेरी डिमांड ये है कि, जैसे वो एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर खेल रहे हैं. हम भी वर्ल्ड कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहते हैं.

 

कमिटी लेगी आखिरी फैसला


ये बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के उस बयान के बाद आया जिसमें वो कह चुके हैं कि भारत में वर्ल्ड कप में को लेकर वो एक हाई प्रोफाइल कमिटी बना रहे हैं. ऐसे में कमिटी को लेकर मजारी ने कहा कि, इसके अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी होंगे. इसके अलावा मेरा साथ और 11 मंत्री इसका हिस्सा हैं. ऐसे में हम इसपर बात करेंगे और फिर इसे पीएम तक पहुंचाएंगे.

 

मजारी ने कहा कि, हम पीएम को अगले हफ्ते इस मीटिंग की रिपोर्ट देंगे. इस दौरान पीसीबी के नए चीफ जाका अशरफ आईसीसी की एक मीटिंग के लिए साउथ अफ्रीका जाएंगे. इस मीटिंग में बीसीसीआई सचिव जय शाह भी रहेंगे जो एशियन क्रिकेट काउंसिल के भी चीफ हैं. ऐसे में इस मीटिंग में वर्ल्ड कप और एशिया कप के वेन्यू को लेकर बात होगी.

 

श्रीलंका में भारत खेलेगा एशिया कप के मैच


बता दें कि एशिया कप का शेड्यूल अब तक जारी नहीं किया गया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि, इस इवेंट का आयोजन श्रीलंका और पाकिस्तान मिलकर करेंगे. भारत को श्रीलंका में सभी मैच खेलने होंगे. मजारी ने कहा कि, वो हाईब्रिड मॉडल के पक्ष में नहीं हैं. पाकिस्तान होस्ट है और उसे ही सारे मैचों का आयोजन करने का हक है. मजारी ने कहा कि, उन्हें समझ नहीं आ रहा कि टीम इंडिया पाकिस्तान क्यों नहीं आ रही. इससे पहले बेसबॉल और ब्रिज टीम पाकिस्तान आ चुकी है. मजारी ने कहा कि, दोनों देशों के बीच सीरीज होनी चाहिए. क्योंकि टीवी पर सबसे ज्यादा फैंस इसी मैच को देखते हैं.

 

बता दें कि पाकिस्तान ने आईसीसी के समझौता पत्र पर साइन कर दिया है जिसमें ये कहा गया था कि वो एशिया और वनडे वर्ल्ड कप खेलेंगे. 

 

ये भी पढ़ें:

Ashes 2023 : बारिश ने बिगाड़ा तीसरे दिन का खेल, 251 रनों के लक्ष्य में जीत से 224 रन दूर इंग्लैंड तो ऑस्ट्रेलिया को चटकाने होंगे 10 विकेट

TNPL : एक गेंद और 6 रन के रोमांच में रॉयल किंग्स ने मदुरै पैंथर्स को चार रन से मात देकर क्वालीफायर-2 में बनाई जगह

 

लोकप्रिय पोस्ट