icon

पाकिस्तानी गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में बरपाया कहर, तीन विकेट लेकर सिडनी को दिलाई जीत

बिग बैश लीग के जारी सीजन में खेलने वाले पाकिस्तान के धाकड़ लेग ब्रेक गेंदबाज उस्मान कादिर ने अपनी फिरकी से कहर बरपा डाला.

पाकिस्तानी गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में बरपाया कहर, तीन विकेट लेकर सिडनी को दिलाई जीत
SportsTak - Thu, 26 Jan 08:05 AM

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों बिग बैश लीग (बीबीएल) का जलवा जारी है. जिसमें कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इस कड़ी में बिग बैश लीग (Big Bash League) के जारी सीजन में खेलने वाले पाकिस्तान के धाकड़ लेग ब्रेक गेंदबाज उस्मान कादिर ने अपनी फिरकी से कहर बरपा डाला. कादिर ने सिडनी की तरफ से खेलते हुए तीन बड़े विकेट चटकाए. जिसके चलते मेलबर्न की टीम 119 रन ही बना सकी. इसके जवाब में सिडनी की टीम ने 120 रनों के लक्ष्य को हासिल करके मैच में 3 विकेट से जीत दर्ज कर डाली.

 

कादिर का कहर 
बिग बैश लीग का 56वां मैच ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मैदान मेलबर्न में खेला गया. जिसमें सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसका फायदा भी सिडनी के ही पाकिस्तानी गेंदबाज उस्मान कादिर ने उठाया. कादिर ने 6वें ओवर में ही मेलबर्न स्टार्स के धाकड़ बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (8 रन) को चलता कर दिया. इसके बाद उन्होंने बाद में मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज थॉमस रोजर्स (35 रन) और वेबस्टर (14 रन) का बड़ा विकेट भी हासिल किया. जिसके चलते मेलबर्न की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 119 रन ही बना सकी. सिडनी की तरफ से गेंदबाजी में कादिर के अलावा दो विकेट क्रिस ग्रीन ने जबकि एक-एक विकेट गुरिंदर संधू और डेनियल सैम्स ने चटकाए. कादिर ने चार ओवर के स्पेल में 24 रन देकर तीन विकेट झटके.

 

गिरते-पड़ते जीती सिडनी 
सिडनी को हालंकि 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मगर अंत तक गिरते-पड़ते उनकी टीम ने इसे हासिल कर लिया. सिडनी के एक समय 60 रन पर ही 5 विकेट गिर चुके थे. मगर इसके बाद अंत में गेंदबाजी में एक विकेट लेने वाले डेनियल सैम्स ने बल्लेबाजी से भी संयम दिखाया और टीम को जीत दिला डाली. सैम्स ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 28 रनों की पारी खेली. जिससे सिडनी की टीम विजयी स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. सिडनी ने 18.5 ओवर में सात विकेट पर 120 रन बनाकर तीन विकेट से जीत हासिल कर डाली. मेलबर्न के लिए सबसे अधिक तीन विकेट एडम जैम्पा ने लिए. 

लोकप्रिय पोस्ट