icon

PAK vs BAN : अफरीदी के 'पंजे' में बुरी तरह फंसा बांग्लादेश, पाकिस्तान शाहींस ने आठ विकेट से चखाया हार का स्वाद

PAK vs BAN : बांग्लादेश की सीनियर टीम से मिलने वाली हार के गम को पाकिस्तान के जूनियर खिलाड़ियों ने कम किया और बांग्लादेश-ए को पहले वनडे में आठ विकेट से दी मात.

बांग्लादेश-ए के खिलाफ मैच में विकेट लेने के बाद पाकिस्तान शाहींस टीम के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Tue, 27 Aug 09:34 AM

PAK vs BAN : बांग्लादेश की सीनियर टीम ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर जहां इतिहास रचा. वहीं पाकिस्तान की सीनियर टीम की हार के गम को अब जूनियर खिलाड़ियों ने कम किया. पाकिस्तान शाहींस और बांग्लादेश-ए के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश-ए को आठ विकेट से बुरी हार मिली. पाकिस्तान शाहींस के लिए अब्बास अफरीदी ने पांच विकेट झटके. जिससे बांग्लादेश ए की टीम 183 रन पर ही सिमट गई. इसके जवाब में पाकिस्तान शाहींस ने 27.5 ओवरों में ही दो विकेट पर 184 रन बनाने के साथ मैच को न सिर्फ आठ विकेट से अपने नाम किया. बल्कि सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली.


183 पर सिमटी बांग्लादेश 


इस्लामाबाद क्रिकेट क्लब में खेले जाने वाले मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश-ए की शुरुआत सही नहीं रही. बांग्लादेश के 100 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे. जबकि उसके लिए नंबर तीन पर आने वाले सैफ हसन ही सबसे अधिक 47 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के से 58 रन बना सके. इसके बाद बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाज भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और उसके लिए अंत में नंबर-9 पर बल्लेबाजी के लिए आने वाले रिशाद होसैन ने 37 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 40 रन बनाए. जिससे बांग्लादेश की टीम 36 ओवर ही खेल सकी और 183 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान शाहींस के लिए सबसे अधिक पांच विकेट तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी ने जबकि दो-दो विकेट जहानाद खान और महरान मुमताज ने लिए.


उस्मान और हसीबुल्लाह का गरजा बल्ला 


184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने 81 गेंदों में सात चौके और दो छक्के से 73 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि नंबर तीन पर आने वाले उस्मान खान ने 60 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्के से 87 रन बनाकर मैच को हल्का कर दिया. जिससे पाकिस्तान की टीम ने 27.5 ओवरों में ही दो विकेट पर 184 रन बनाने के साथ बांग्लादेश की टीम को आठ विकेट से हार का स्वाद चखाया. 

लोकप्रिय पोस्ट