icon

पाकिस्तान पर महासंकट, बाढ़ के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है बाबर आजम की सेना, जानिए क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024, Pakistan : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान पर भारी संकट, बाहर होने का मंडराया खतरा.

लॉडरहिल का मैदान और दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Thu, 13 Jun 04:50 PM

T20 World Cup 2024, Pakistan : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूयॉर्क के मैदान और उसकी घातक पिच पर जहां मैचों का सिलसला समाप्त हो चुका है. वहीं अब भारत और पाकिस्तान सहित कई टीमें फ्लोरिडा की तरफ रवाना हो चुकी हैं. अब अमेरिका के इसी राज्य में पाकिस्तान टीम के सुपर-आठ में जाने का भाग्य तय होना है. लेकिन इससे पहले बाबर आजम की सेना पर बड़ा संकट आन पड़ा है और फ्लोरिडा में आई बाढ़ पाकिस्तान के बाहर होने का कारण बन सकती है.


अमेरिका और आयरलैंड के मैच पर संकट 


दरअसल, फ्लोरिडा के लॉडरहिल में 14 जून को अमेरिका और आयरलैंड के बीच ग्रुप-ए का मुकाबला खेला जाना है. ये मैच जितना अहम अमेरिका के लिए है, उससे कही ज्यादा अब पाकिस्तान के लिए अहम हो चला है. अगर इस मैच में अमेरिका की टीम आयरलैंड के सामने हार जाती है तो पाकिस्तान के सुपर-आठ में जाने की उम्मीदें जिंदा रहेंगी. अगर अमेरिका की टीम जीत जाती है या फिर मैच बराबरी पर भी समाप्त होता है तो पाकिस्तान के आगे जाने की राह लगभग समाप्त हो जाएगी.


बारिश का भारी संकट 


अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच में मौसम की बात करें तो यहां बीते कई दिनों से बारिश जारी है और बाढ़ जैसे हालात हैं. यहां रहने वाले लोगों के घुटने तक पानी आ गया है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि 14 जून को आयरलैंड और अमेरिका के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है. जबकि मौसम विभाग की मानें तो सुबह से लेकर शाम तक 70 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है. जिससे पाकिस्तान पर भारी संकट है और अगर ये मैच धुलता है तो पाकिस्तान की टीम का बाहर होना तय हो जाएगा जबकि अमेरिका की टीम पहली बार सुपर-आठ में जगह बनाएगी. 

लोकप्रिय पोस्ट