icon

T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान की टीम बाहर मगर इसके बावजूद सुपर-8 में खेलेंगे ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024, Pakistan : वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप से अब पाकिस्तान की टीम बाहर हो चुकी है और चारों तरफ उसकी आलोचना हो रही है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान पाकिस्तान की टीम
authorShubham Pandey
Sat, 15 Jun 06:17 PM

T20 World Cup 2024, Pakistan : वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला गया 2024 टी20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. पिछले 2022 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली पाकिस्तान टीम को इस बार ग्रुप स्टेज से बाहर होना पड़ा. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को अमेरिका ने हराया और यही पाकिस्तान के बाहर होने की प्रम्मुख वजह बना. अब पाकिस्तान की टीम तो वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है लेकिन अमेरिका के सुपर-आठ में जाने से कुछ पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी खिलाड़ी अभी भी सुपर-अथ में खेलते नजर आएंगे.


अमेरिकी टीम में शामिल दो पाकिस्तानी खिलाड़ी 


दरअसल, अमेरिका की टीम ने दो जीत और आयरलैंड के सामने बारिश के चलते मैच रद्द होने से पहली बार सुपर-आठ में जगह बनाई. अमेरिकी टीम में जहां भारतीय मूल के आठ खिलाड़ी हैं. वहीं पाकिस्तानी मूल के भी दो खिलाड़ी अली खान और शयान जहांगीर का नाम शामिल है. अब यही दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ी सुपर-8 में मोर्चा सँभालते नजर आएंगे.

 

अली खान का प्रदर्शन 


अली खान की बात करें तो उन्होंने अमेरिका के लिए खेलते हुए कनाडा के सामने एक विकेट चटकाया था. जबकि इसके बाद पाकिस्तान के सामने भी एक विकेट हासिल किया था. इसके बाद भारत के सामने भी अली खान ने एक विकेट हासिल किया था. इस तरह तीन मैचों में तीन विकेट लेने वाले पाकिस्तानी मूल के अली खान सुपर-8 में खेलते नजर आएंगे. अली खान अमेरिका के लिए अभी तक 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं.

 

शयान जहांगीर का प्रदर्शन 


शयान जहांगीर की बात करें तो वह भी अमेरिका की टीम का हिस्सा है. भारत के खिलाफ पिछले मैच से पहले जब निगल के चलते अमेरिकी कप्तान मोनांक पटेल बाहर हो गए थे, तब उनकी जगह ओपनिंग में शयान जहांगीर को मौका मिला. हालांकि जहांगीर वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सके और शून्य पर चलते बने थे. शयान अभी तक अमेरिका के लिए कुल दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 18 रन शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के बाहर होने पर शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद का बचाव करते हुए बाबर आजम को जमकर सुनाया, बताई अंदर की बात
Pakistan Out: एक 601 दुबई के लिए...पाकिस्तान हुआ बाहर तो वसीम अकरम गुस्से से हुए लाल, टीम का अगला प्लान बता उड़ाया मजाक

'2 मिनट दो, सिर पर मत चढ़ो', बाबर आजम ने बीच सड़क खोया आपा, पाकिस्‍तान के T20 World Cup 2024 से बाहर होने के बाद कप्‍तान का वायरल Video

लोकप्रिय पोस्ट