icon

T20 World Cup से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम से बाहर हुआ सुपरस्टार खिलाड़ी, PCB ने कहा- जाओ काउंटी खेलो

पाकिस्तान अभी इकलौता देश है जिसने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में यह काम हो जाएगा.

हसन अली (बीच में) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 22 May 04:39 PM

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले तेज गेंदबाज हसन अली को स्क्वॉड से बाहर कर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया कि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने मैच फिटनेस हासिल कर ली है. ऐसे में हसन को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए आजाद किया जाता है. उन्हें रऊफ के रिप्लेसमेंट के तौर पर रखा गया था. पाकिस्तान अभी इकलौता देश है जिसने टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड नही चुनी है. उसकी ओर से कहा गया कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान इस बारे में ऐलान किया जाएगा. पाकिस्तान और इंग्लिश टीम के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज है.

 

हारिस रऊफ फरवरी 2024 से ग्रोइन की समस्या से जूझ रहे थे. ऐसे में पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे की सीरीज के लिए हसन अली को 18 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना था. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ एक टी20 मुकाबला भी खेला था. लेकिन इसमें उनकी काफी पिटाई हुई थी. हसन ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 51 टी20 मुकाबले खेले हैं और इनमें 60 विकेट लिए हैं. पिछले कुछ समय से वे पाकिस्तानी टीम से अंदर-बाहर चल रहे हैं. हसन अब काउंटी क्रिकेट में वार्विकशर की ओर से खेलते दिखाई देंगे.

 

पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान बाकी

 

माना जा रहा है कि अब जो पाकिस्तानी स्क्वॉड बची है वही टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका-वेस्ट इंडीज भी जाएगी. इसके तहत बल्लेबाज आगा अली सलमान और इरफान नियाजी को ट्रेवलिंग रिजर्व में रखा जाएगा. बाकी बचे 15 नाम आधिकारिक स्क्वॉड के रूप में दर्ज होंगे. पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए का हिस्सा है. उसके साथ भारत, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा भी है. पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 6 जून को अमेरिका के साथ है. इसके बाद 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत से उसका मुकाबला होना है.

 

ये भी पढ़ें

KKR vs SRH : शाहरुख खान से कोलकाता की जीत के जश्न में हुई बड़ी गलती, पहले पकड़ा माथा फिर सुरेश रैना को गले लगाकर मांगी माफ़ी, Video से जानें क्या है मामला?
T20 WORLD CUP: यह खिलाड़ी नही होगा टी20 विश्व कप की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा, युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी...
IPL 2024: विराट कोहली को धमकी नहीं बल्कि RCB ने इस कारण से अहमदाबाद में अभ्यास करने से किया मना, इंडोर स्टेडियम में भी नहीं गई टीम

लोकप्रिय पोस्ट