icon

बाबर आजम की टीम T20 World Cup जीती तो PCB करेगा पैसों की बारिश, हर खिलाड़ी को मिलेंगे करोड़ों रुपये

बाबर आजम तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में अभी तक तक टीम ने एक फाइनल और एक सेमीफाइनल खेला है.

बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 05 May 08:07 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बड़ी घोषणा की है. पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी का कहना है कि अगर पाकिस्तान ने अमेरिका-वेस्ट इंडीज में होने वाला टूर्नामेंट जीत लिया तो हर खिलाड़ी को एक लाख डॉलर यानी भारत के हिसाब से 83 लाख और पाकिस्तानी मुद्रा के हिसाब से 2.78 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. 5 मई को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्होंने यह ऐलान किया. करीब दो घंटे तक वह स्टेडियम में रहे.

 

नकवी ने इस दौरान मोहम्मद रिजवान को टी20 मैचों में 3000 रन पूरे करने और नसीम शाह को 100 टी20 विकेटों के लिए स्पेशल जर्सी दी. बाद में उन्होंने खिलाड़ियों और अधिकारियों को एक स्थानीय होटल में लंच कराया. नकवी ने इनामी राशि का ऐलान करते हुए खिलाड़ियों से कहा कि पाकिस्तान की जीत के आगे यह पुरस्कार कुछ नहीं है. उम्मीद है कि इस बार टीम पाकिस्तानी झंडा लहराएगी. उन्होंने खिलाड़ियों से बिना दबाव के खेलने और डटकर मुकाबला करने की सलाह दी. नकवी ने कहा,

 

मुकाबला मैदान पर दिखना चाहिए. जीत आपकी होगी लेकिन हारे तो वह मेरे सिर रहेगा. किसी चीज की परवाह मत करो, केवल पाकिस्तान के लिए खेलो. मैदान पर टीम वर्क दिखना चाहिए और कामयाबी आपके कदम चूमेगी.

 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 में किस ग्रुप का हिस्सा है

 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप ए में भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ है. उसका पहला मैच 6 जून को अमेरिका के साथ है जो डलास में खेला जाएगा. पाकिस्तानी टीम का भारत से मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में होगा. पाकिस्तान ने पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा खेल दिखाया है लेकिन टीम खिताब नहीं जीत पाई. 2021 में उसे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. एक साल बाद 2022 में टीम फाइनल तक पहुंची थी लेकिन इस बार इंग्लैंड ने हरा दिया.

 

पाकिस्तान ने 2009 में जीता था टी20 वर्ल्ड कप

 

पाकिस्तान ने अभी तक एक बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है. उसने 2009 में खिताब जीता था. इसके अलावा 2007 में यह टीम फाइनल में गई थी जहां उसे भारत ने हराया था.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टीम इंडिया को दी खुली चुनौती, कहा - हमारा टारगेट सिर्फ भारत को हराना...
MS Dhoni को गोल्डन डक पर आउट कर हर्षल पटेल ने क्यों नहीं मनाया जश्न, बोले- मुझमें उनके लिए...
पैट कमिंस ने T20 World Cup के लिए 19 टीमों को दी चेतावनी, बोले- हम सेमीफाइनल खेलेंगे, बाकी आप लोग...

लोकप्रिय पोस्ट