icon

Asia Cup 2023 के 'हाइब्रिड मॉडल' पर PCB के नए चेयरमैन बनने वाले जका अशरफ का बड़ा बयान, कहा - मैं शुरू से इसके खिलाफ...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने नए चेयरमैन की रेस में सबसे आगे चलने वाले जका अशरफ ने एशिया कप 2023 के हाइब्रिड मॉडल पर कहा कि मैं इसके खिलाफ था.

Asia Cup 2023 के 'हाइब्रिड मॉडल' पर PCB के नए चेयरमैन बनने वाले जका अशरफ का बड़ा बयान,  कहा - मैं शुरू से इसके खिलाफ...
authorSportsTak
Wed, 21 Jun 11:52 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन की रेस में सबसे आगे चलने वाले जका अशरफ ने आगामी एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर बड़ा बयान दे डाला है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी की अध्यक्षता में एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल के आधार पर कराने की पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है. लेकिन जैसे ही सेठी का कार्यकाल 21 जून को समाप्त हुआ. उसके बाद नए चेयरमैन की दौड़ में शामिल जका अशरफ ने कहा कि वह शुरू से हाइब्रिड मॉडल के खिलाफ थे.

 

पाकिस्तान के साथ हुआ अन्याय 


पीसीबी का नया चेयरमैन नजम सेठी के बाद अब जका अशरफ को नियुक्त किया जाना तय है. पीसीबी की कुर्सी संभालने से पहले अशरफ ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मैंने पहले ही हाइब्रिड मॉडल को ठुकरा दिया था. क्योंकि एशिया कप 2023 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास था. जिसे खुद एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने पाकिस्तान को दिया था. अब पाकिस्तान सिर्फ नेपाल और भूटान जैसे देशों की मेजबानी कर रहा है. ये पाकिस्तान के साथ अन्याय हुआ है.

 

क्या है हाइब्रिड मॉडल?


एशिया कप हालांकि अधिकारिक रूप से हाइब्रिड मॉडल के आधार पर ही खेला जाएगा. जिसके तहत टीम इंडिया पाकिस्तान में मैच खेलने नहीं जाएगी और सिर्फ चार मैच ही पाकिस्तान में खेले जाएंगे. जबकि बाकी के 9 मैच श्रीलंका में आयोजित कराए जाएंगे. नजम सेठी की अध्यक्षता में इस प्लान को सभी की सहमित पर मंजूरी दी जा चुकी है. एशिया कप 2023 का आगाज 31 अगस्त से होगा जबकि 17 सितंबर तक ये टूर्नामेंट खेला जाएगा.

 

2022 में अध्यक्ष बने थे सेठी 


वहीं सेठी की बात करें तो वह दिसंबर 2022 में रमीज राजा की जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बने थे. जिसके चलते उनका कार्यकाल 21 जून को समाप्त हो रहा था. उन्होंने इससे पहले ही 19 जून को ट्वीट करते हुए ऐलान कर दिया था कि वह अब और पीसीबी के लिए काम नहीं करना चाहते हैं. जिसके बाद पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के राजनेता और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अब जका अशरफ को ये जिम्मेदारी सौंपने का मन बनाया है. जो इससे पहले भी साल 2011 में पीसीबी के अध्यक्ष पद पर काम कर चुके हैं. 
 

ये भी पढ़ें :- 

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को ICC ने दी बड़ी सजा, Ashes 2023 के पहले टेस्ट में की थी यह गलती

World Cup 2023 Schedule इस तारीख को आएगा! पाकिस्तान की वजह से अटका हुआ है मामला

लोकप्रिय पोस्ट