icon

6 महीने पहले बाबर ने बताया दुनिया में बेस्ट, वही पाकिस्तानी बॉलिंग वर्ल्ड कप में सुपर फ्लॉप, 2 ही टीमों को कर सके ऑलआउट

पाकिस्तान के जिस बॉलिंग अटैक को बाबर आजम ने सबसे कमाल का बताया वह वर्ल्ड कप 2023 में नौ में से केवल दो मैच में ही विरोधी टीमों को ऑल आउट कर सकी.

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान फिर से मल्टी टीम टूर्नामेंट में नाकाम रहा.
authorShakti Shekhawat
Sat, 11 Nov 08:16 PM

मई के गर्म महीने में पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का एक बयान आया. उन्होंने अपनी टीम की बॉलिंग को सफेद गेंद क्रिकेट में दुनिया में सबसे अच्छा बताया. बहुत कम लोगों ने इस पर रिएक्शन दिया था और उनके बयान को एक सच्चाई माना गया था. हालांकि सोशल मीडिया पर अलग-अलग टीमों के फैंस ने अपने गेंदबाज गिनाए थे. छह महीने बाद नवंबर का गुलाबी सर्दी भरा महीना और बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में नहीं जा सकी. भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान जैसी टीमों से हार ने उसका सफर लीग स्टेज में ही खत्म कर दिया. जिस बॉलिंग अटैक को बाबर ने सबसे कमाल का बताया वह नौ में से केवल दो मैच में ही विरोधी टीमों को ऑल आउट कर सकी.

 

पहले जान लेते हैं कि बाबर ने क्या बयान दिया था. बाबर ने मई 2023 में पाकिस्तान की क्रिकविक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे लगता है कि मैं यह कह सकता हूं हमारे पास सफेद गेंद क्रिकेट का सबसे अच्छा बॉलिंग लाइन अप है. अगर आप शाहीन को देखेंगे तो हर दिन उसका एटीट्यूड आगे जा रहा है और वह बहुत अच्छा है. उससे हमें ऊर्जा मिलती है. नसीम शाह हमारा नई गेंद का गेंदबाज है. उसमें काफी सुधार हुआ है. फिर हारिस है उसने अहम मौकों पर हमें विकेट दिलाए हैं. यह लोग काफी अच्छे हैं और मुख्य बात यह है कि सभी जवान हैं. बतौर कप्तान मेरे लिए यह गर्व की बात है क्योंकि मेरे पास पांच बॉलर हैं जो 145 की रफ्तार से बॉलिंग कर सकते हैं.'

 

वर्ल्ड कप 2023 में कैसी रही पाकिस्तान की बॉलिंग

 

अब देखते हैं कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की बॉलिंग कैसी रही. बाबर की टीम के खिलाफ श्रीलंका जैसी कमजोर टीम ने 50 ओवर में 344 रन का स्कोर खड़ा किया था. भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट पर 192, ऑस्ट्रेलिया ने 367, अफगानिस्तान ने 49 ओवर में दो विकेट पर 286, न्यूजीलैंड ने 401 और इंग्लैंड ने 337 रन का स्कोर बनाया. साउथ अफ्रीका ने उसके खिलाफ 271 रन बनाए थे. पाकिस्तानी टीम इस टूर्नामेंट में केवल नेदरलैंड्स और बांग्लादेश को ऑलआउट कर सकी. डच टीम को उसने 205 तो बांग्लादेश को 204 रन पर समेटा.

 

बाबर की कप्तानी में पहली बार 50 ओवर वर्ल्ड कप खेल रहा पाकिस्तान तीन बार लक्ष्य को बचाने में नाकाम रहा. इन तीन में से दो मुकाबलों में उसे करारी शिकस्त मिली. भारत ने उसे सात विकेट तो अफगानिस्तान ने आठ विकेट से पीटा. प्रोटीयाज टीम से उसे एक विकेट से मात मिली. ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे 62 रन से पराजय मिली. 

 

ये भी पढ़ें

PAK vs ENG : पाकिस्तान के बाहर होने के बीच हताश बाबर आजम, रिजवान के साथ ये क्या किया? Video से मची खलबली!
PAK vs ENG: हारिस रऊफ ने फेंकी ऐसी गेंद जिससे टूट गई गिल्ली, रोकना पड़ा मैच, देखिए Video
PAK vs ENG : 40 गेंद में पाकिस्तान सेमीफाइनल से हुआ बाहर, देखते रह गए बाबर आजम, अब अफगानिस्तान का बिगाड़ेंगे गणित!

लोकप्रिय पोस्ट