icon

PAK vs ENG : 40 गेंद में पाकिस्तान सेमीफाइनल से हुआ बाहर, देखते रह गए बाबर आजम, अब अफगानिस्तान का बिगाड़ेंगे गणित!

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023 Semifinal) के सेमीफाइनल की दौड़ से इंग्लैंड के सामने दूसरी पारी में 40वीं गेंद के साथ ही पाकिस्तान बाहर हो गया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 07:03 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करिश्माई जीत की जरूरत थी. लेकिन कोलकाता के मैदान में कुदरत का निजाम पाकिस्तान के साथ नहीं दिखा और पहला झटका तब लगा. जब बाबर आजम टॉस हार गए और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बल्लेबाजी चुन डाली. अब पाकिस्तान को इंग्लैंड की पारी जल्द से जल्द समेटना था. लेकिन इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए पाकिस्तान के सामने 9 विकेट पर 337 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बना डाला. जिसके बाद पाकिस्तान का फिर से एक नया समीकरण सामने आया था.

 

40वीं गेंद के साथ बाहर पाकिस्तान 


दरअसल, इंग्लैंड के 9 विकेट पर 337 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 6.4 ओवर यानि 40 गेंदो के खेल में ही 338 रन बनाने थे. मगर पाकिस्तान के लिए ये असंभव था क्योंकि किसी भी हालत में ये नहीं हो सकता था. इस तरह इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जिस पल 40वीं गेंद फेंकी. ठीक उसी समय पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 से सफर आधिकारिक तौरपर समाप्त हो गया. इसके साथ ही फिर समीकरणों का दौरा समाप्त हो गया था. जबकि 6.4 ओवर के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रीज पर बने थे. उनके दोनों सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (0) और फखर जमां (एक रन) डेविड विली का सस्ते में शिकार बने. जिससे पाकिस्तान के 10 रन पर ही दो विकेट गिर गए थे.

 

 

अब अफगानिस्तान को पीछे रखने के लिए करना होगा ये काम


अब पाकिस्तान की टीम को अगर अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 में गणित बिगाड़ना है तो उनके पास एक और मौका बना गया है. पाकिस्तान की टीम अगर इंग्लैंड के सामने 338 रनों का पीछा करते हुए 188 या उससे अधिक का स्कोर बना लेती है तो वह वर्ल्ड कप 2023 की अंकतालिका में 5वें स्थान पर बनी रहेगी. जबकि अफगानिस्तान की टीम 6वें स्थान पर ही रहेगी. लेकिन पाकिस्तान की टीम 188 से पहले सिमट जाती है तो वह अफगानिस्तान से नीचे 6वीं पायदान पर चली जाएगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

AUS vs BAN : लाबुशेन ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, चीते जैसी फुर्ती से उड़ते हुए किए दो रन आउट, देखें Video

PAK vs ENG: हारिस रऊफ के नाम हुआ वर्ल्ड कप में बॉलिंग का सबसे घटिया रिकॉर्ड, 150 की रफ्तार भी नहीं बचा पाई

पाकिस्तान का खेल खत्म! भारत- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया- साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा Semi-Final, जानें पूरा शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट