icon

Pakistan One Day Cup : उस्मान खान के शतक और हसनैन के 'पंजे' से जीती शादाब खान की टीम, 50 रन से डॉल्फ़िन को दी मात

Pakistan Champions One Day Cup : पाकिस्तान में सफ़ेद गेंद से खेले जाने वाले घरेलू चैंपियंस वनडे कप में शदाब खान की टीम ने 50 रन सेडॉल्फ़िन को चखाया हार का स्वाद.

पाकिस्तान के लिए एक मैच में गेंदबाजी के दौरान शादाब खान और दूसरी तरफ उनकी टीम के लिए शतक जड़ने वाले उस्मान खान (फोटो क्रेडिट -सोशल मीडिया)
authorShubham Pandey
Sun, 15 Sep 09:05 AM

Pakistan Champions One Day Cup : पाकिस्तान में सफ़ेद गेंद से खेले जाने वाले घरेलू चैंपियंस वनडे कप में शादाब खान की टीम पैंथर्स ने पहली जीत का स्वाद चखा. शादाब की टीम से बल्लेबाजी में पहले उस्मान खान ने 111 रनों की दमदार शतकीय पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में मोहम्मद हसनैन ने पांच विकेट लेकर साउद शकील की कप्तानी वाली डॉल्फ़िन को उबरने नहीं दिया और 329 रन के जवाब में उनकी टीम 278 रन ही बना सकी. जिससे शादाब की पैंथर्स ने 50 रन से दूसरे मैच में पहली जीत दर्ज करके अंकों का खाता खोला. जबकि डॉल्फ़िन को पहले मैच में हार का सामान करना पड़ा.


उस्मान खान ने जड़ा दमदार शतक 


फैसलाबाद के मैदान में पैंथर्स के एक समय 89 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे. इसके बाद नंबर चार पर आने वाले उस्मान खान ने 110 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के से 111 रनों की पारी खेली. जबकि उनके अलावा हैदर अली ने 46 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के से 63 रन और शादाब खान ने भी 45 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के से 65 रन की पारी खेली. जिससे पैंथर्स की टीम ने 49.4 ओवरों में ऑलआउट होने तक 328 रन बनाए. शकील की टीम से गेंदबाजी में सबसे अधिक तीन विकेट उस्मान कादिर ने झटके.

 

 

हसनैन के कहर से सिमटी डॉल्फ़िन


329 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डॉल्फ़िन के लिए सलामी बल्लेबाज शाहिबजादा खान ने 59 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 52 रन बनाए. जबकि मध्यक्रम में कासिम अकरम ने भी 62 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के से 65 रन की पारी खेली. मगर इसके अलावा बाकी कोई भी बल्लेबाज तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के कहर से बच नहीं सका. हसनैन ने 10 ओवर के स्पेल में 74 रन देकर पांच विकेट झटके. जिससे 47 ओवर में ही डॉल्फ़िन की टीम 278 रन पर सिमट गई और उसे हार का सामना करना पड़ा. हसनैन के अलावा दो-दो विकेट उसामा मीर और मुबसिर खान ने झटके.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेशी टीम पर करोड़ों की बरसात, पाकिस्तान को पटकनी देने का मिला बड़ा इनाम

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को 1 महीने के भीतर ही इस टीम ने हेड कोच पद से हटाया, सचिन- द्रविड़ के साथ मैदान पर दिखा चुका है जलवा

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

लोकप्रिय पोस्ट