icon

पाकिस्‍तान के नए कप्‍तान के साथ ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से पहले हादसा, टक्‍कर में बुरी तरह से हुए चोटिल, Video

बाबर आजम के तीनों फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को नया टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया था और बतौर कप्‍तान उनके सामने पहली चुनौती ऑस्‍ट्रेलिया की है.

शान मसूद कैच लेने के चक्‍कर में चोटिल हो गए
authorPTI Bhasha
Fri, 17 Nov 07:31 PM

पाकिस्तान के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद (shan masood) से साथ बड़ा हादसा हो गया है. वो इस हादसे में चोटिल हो गए हैं, मगर गनीमत रही कि बतौर कप्‍तान उनके पहले दौरे से पहले मसूद को कोई गंभीर चोट नहीं लगी. कराची व्‍हाइट और मुल्‍तान के बीच खेले गए पाकिस्‍तान कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच के दौरान ये घटना हुई.  


कराची की टीम जब मुल्‍तान के खिलाफ 281 रन का टारगेट डिफेंड कर रही थी, उस समय शान मसूद कैच लेने के चक्‍कर में टकरा गए. हालांकि वो गंभीर चोट से बच गए. वरना अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए उनकी उपलब्धता खतरे में पड़ सकती थी.  

 

 

शान मसूद और सरफराज में टक्‍कर

 

कराची के लिए खेल रहे शान और सरफराज मिड-ऑफ के पास विपरीत दिशा से कैच लेने के लिए दौड़े और दोनों के बीच आपस में जोरदार टक्कर हो गई. इसके बाद मसूद तुरंत उठने में असमर्थ दिखे. टक्कर के प्रभाव के कारण सरफराज ने बल्लेबाज सोहेब मकसूद का कैच भी टपका दिया. मसूद सहयोगी स्टाफ की मदद से मैदान बाहर निकले और इस दौरान कुछ समय के लिए मैच रुका रहा. 

 

टखने में चोट से परेशान

कराची टीम के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआती स्कैन में टखने में कोई गंभीर चोट नहीं दिखी है. हालांकि वो टखने में चोट के दर्द से परेशान दिखे थे. कराची की पारी के दौरान शान मसूद ने 38 गेंदों पर 41 रन बनाए थे. कराची ने 43 रन से ये मुकाबला जीता. बाबर आजम के तीनों फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के बाद  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मौजूदा 2023-25 ​​आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के लिए शान मसूद को नया टेस्‍ट कप्‍तान बनाया. 

 

ये भी पढ़ें-

World Cup Final Ceremony: प्रीतम समेत 7 सिंगर करेंगे परफॉर्म, इन 8 गानों से बनेगा माहौल, जानिए कैसे दर्शकों का दिल जश्न-जश्न बोलेगा!

पिच विवाद वाले आईसीसी कंसल्टेंट ने World Cup Final से पहले भारत छोड़ा, ये भारतीय दिग्गज तैयार कर रहे विकेट
World Cup Final: टीम इंडिया के 6 खिलाड़ी प्रैक्टिस को आए, रोहित ने की खास ट्रेनिंग, इस खिलाड़ी के अभ्यास ने चौंकाया

लोकप्रिय पोस्ट