icon

NZ vs PAK : पाकिस्तान के रिजवान का फैंस ने बनाया मजाक, बीच मैदान बिना बैट भागे तो सबकी छूटी हंसी, देखें Video

पाकिस्तान (Pakistan vs New Zealand) के धाकड़ बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान के अजीब घटना के चलते चर्च का विषय बने.

मोहम्मद रिजवान
authorShubham Pandey
Wed, 17 Jan 08:43 PM

पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) अक्सर मैदान में अपनी हरकतों के चलते चर्चा का विषय बने रहते हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद मैदान में रिजवान ने फिर से ऐसी हरकत कर डाली. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ और फैंस भी काफी मजाक बना रहे हैं. रिजवान ने ये हरकत पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे पर (New Zealand vs Pakistan) तीसरे टी20 के दौरान कि जिसमें उसे हार के साथ सीरीज भी गंवानी पड़ी.


रिजवान ने क्या किया ?


दरअसल, 17 जनवरी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. इसमें पाकिस्तान की टीम जब न्यूजीलैंड के सामने 225 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी. तभी पारी के छठवें ओवर में बल्लेबाजी करने वाले रिजवान एक बेहद ही अजीब घटना का शिकार हो गए. रिजवान ने पारी के छठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर मिड विकेट की तरफ शॉट खेलकर एक रन चुराना चाहा. मगर रिजवान बल्ला संभाल नहीं सके और वह उनके हाथ से छूट गया. इस पर रिजवान फिर भी नहीं माने और बिना बैट के सिंगल लेने भागे. तभी रिजवान जैसे ही नॉनस्ट्राइक एंड पर गए तो उन्होंने हाथ से क्रीज की लाइन को छूना चाहा. लेकिन वह उसे सही से टच किए बना दूसरे रन के लिए निकल पड़े. इस घटना का जब रीप्ले अंपायर ने देखा तो उसे शॉर्ट रन करार दिया गया. जिससे सभी फैंस की हंसी छूट पड़ी और रिजवान का ये वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल होने लगा.

 

 

न्यूजीलैंड ने सीरीज पर जमाया कब्ज़ा 


वहीं मैच की बात करें तो डुनेडिन के मैदान पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने 62 गेंदों में 5 चौके और 16 छक्के से 137 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे न्यूजीलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 224 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 179 रन ही बना सकी और मैच में उसे 45 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिससे न्यूजीलैंड ने तीन मैचों में लगातार तीन जीत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा जमा डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG, Video: अरे वीरू इतना बड़ा बैट लगा है भाई, एक तो इधर 2 जीरो हो गए हैं...रोहित शर्मा का ये Video नहीं देखा तो क्या देखा?

England के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जानें क्यों रवींद्र जडेजा को जाना पड़ा NCA

लोकप्रिय पोस्ट