icon

पाकिस्तान के लिए जिसने खेलने से किया मना, शाहीन अफरीदी वाली टीम में वही जुड़ा, अब बरपायेगा कहर

पाकिस्तान के धाकड़ बायें हाथ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) अब आईएल टी20 (International League T20) लीग में शाहीन अफरीदी की टीम में शामिल हो गए हैं.

शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर
authorShubham Pandey
Fri, 12 Jan 07:29 PM

पाकिस्तान के धाकड़ बायें हाथ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) अब फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी को तैयार है. हाल ही में रिपोर्ट सामने आई थी कि तमाम टी20 लीग्स के चलते आमिर ने पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने को मना कर दिया था. जिसके बाद अब आमिर दुबई में होने वाली इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) में उस टीम का हिस्सा बने हैं. जिसमें उनके साथ पाकिस्तान के टी20 कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) भी खेलते नजर आएंगे. आमिर ने आईएल टी20 में डेजर्ट वाइपर्स की टीम से जुड़ने और शाहीन के साथ गेंदबाजी करने को लेकर खुशी व्यक्त की है.

 

शाहीन की टीम से जुड़े आमिर  


आईएल टी20 के दूसरे सीजन का आगाज 19 जनवरी से होना है. इसके लिए डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने टी20 क्रिकेट में 303 विकेट ले चुके मोहम्मद आमिर को अपनी टीम में शामिल किया है. आमिर दुनियाभर में पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा कैरिबियन प्रीमियर लीग, अबू धाबी टी10 लीग सहित तमाम लीग्स में अपना जलवा दिखा चुके हैं. अब वह डेजर्ट वाइपर्स की टीम में पहले से ही शामिल शाहीन अफरीदी, आजम खान और शादाब खान के साथ आईएल टी20 लीग खेलते नजर आएंगे.

 

आमिर के आने से गेंदबाजी को मिली गहराई 


आमिर को अपनी टीम में शामिल करने पर डेजर्ट वाइपर्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट टॉम मूडी ने कहा कि हम उन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते थे, जिन्हें टी20 क्रिकेट के साथ यूएई की परिस्थितियों का भी अनुभव हो. वह पिछले महीने अबू धाबी टी10 लीग खेल रहे थे. जिसमें आमिर ने गेंदबाजी में कमाल किया था. वहीं पूरे वर्ल्ड कप में जहां खिलाड़ियों की लीग के लिए उपलब्धता मुश्किल में पड़ी होती है. उसी समय एक ऐसा क्रिकेटर मिल जाए जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है तो ये टीम के लिए काफी फायदेमंद होता है. आमिर के आने से हमारी गेंदबाजी में और गहराई आ गई है.

 

शाहीन के साथ गेंदबाजी करने को बेताब


वहीं शाहीन अफरीदी के साथ जोड़ी बनाकर गेंदबाजी करने को लेकर आमिर ने कहा कि मैं वास्तव में अपने पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी, शादाब खान और आजम खान के साथ खेलने के लिए काफी उत्सुक हूं. आईएल टी20 के दूसरे सीजन में डेजर्ट वाइपर्स की टीम अपना पहला मुकाबला दुबई में 21 जनवरी को अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : WPL 2024 सीजन पर आई अपडेट, पहली बार भारत के इन दो शहरों में खेले जाएंगे मैच

शमी के भाई ने रणजी ट्रॉफी में बरपाया कहर, नितीश राणा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश कांपी, 60 रन पर ही सिमट गई पूरी टीम
U19 World Cup से 7 दिन पहले साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान की छुट्टी, इजरायली सैनिकों को सपोर्ट करने मंडराया था सुरक्षा का खतरा

लोकप्रिय पोस्ट