icon

T20 World Cup: पाकिस्तान को अमेरिका और भारत से शिकस्त खाने पर बड़ा नुकसान, हाथ से निकल गए इतने लाख रुपये

पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दो मैच गंवाने की वजह से न केवल सुपर-8 में जाने का रास्ता मुश्किल हो गया बल्कि आर्थिक नुकसान भी हुआ है.


पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 14 Jun 03:06 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की रेस में फंसी हुई है. ग्रुप ए में शामिल यह टीम चार में से दो मैच गंवा चुकी है और इस वजह से उसका आगे का रास्ता फंस गया है. अब सब कुछ आखिरी मैच पर निर्भर हो गया है. साथ ही उसे अमेरिका की हार की उम्मीद भी करनी होगी. अभी सह मेजबान टीम दूसरे पायदान पर है और उसके सुपर-8 में जाने की तगड़ी संभावना है. पाकिस्तान के इस टूर्नामेंट में दो मैच गंवाने की वजह से न केवल सुपर-8 में जाने का रास्ता मुश्किल हुआ बल्कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को आर्थिक नुकसान भी हुआ है.

 

आईसीसी ने पिछले दिनों जब प्राइज मनी का ऐलान किया था तब ग्रुप स्टेज से लेकर सुपर-8 तक हर एक मैच जीतने पर भी पुरस्कार राशि देना भी शामिल किया था. इसके तहत हरेक मैच की जीत पर विजेता टीम को 25.9 लाख रुपये मिलेंगे. पाकिस्तानी टीम दो मैच हार गई तो उसे 51.8 लाख रुपये का नुकसान हो गया. इसका फायदा अमेरिका को गया जिसने पाकिस्तान को हराया था और उसे 25.9 लाख रुपये मिले. अगर यह टीम सुपर-8 में जाती है तो उसके पास पुरस्कार राशि बढ़ाने का मौका होगा. अमेरिकी खिलाड़ियों को वैसे भी अपने बोर्ड से ज्यादा पैसे नहीं मिलते हैं. उन्हें हर दिन के हिसाब से पैसे मिलते हैं. ऐसे में खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप की इनामी रकम बूस्ट लाएगी.

 

टी20 वर्ल्ड कप विजेता को मिलेंगे 20.36 करोड़ रुपये


टी20 वर्ल्ड कप की इनामी रकम की बात की जाए तो इस बार विजेता टीम को 20.36 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. वहीं फाइनल हारने वाली टीम को 10.64 करोड़ रुपये मिलेंगे. आईसीसी ने इस बार इनामी रकम में काफी बढ़ोत्तरी की है. 2022 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को 12 करोड़ रुपये के आसपास मिले थे. इस बार कुल इनामी राशि 93.51 करोड़ रुपये है.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: अफगान पेसर ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में राशिद खान को कहा- शट अप, इयान बिशप को देनी पड़ी सफाई, देखिए Video

T20 World Cup: न्यूजीलैंड को पहले दौर से बाहर होने पर लगा जोर का झटका, अब भारत में खेलना मुश्किल, पाकिस्तान भी फंसा

T20 WC 2024: वीरेंद्र सहवाग की बात सुन शाकिब अल हसन को लगी मिर्ची, प्लेयर ऑफ दी मैच बनते ही भारतीय दिग्गज की बात पर किया रिएक्ट

लोकप्रिय पोस्ट