icon

Pakistan: अगर आप अपने कप्तान से खुश नहीं हैं तो...वीरेंद्र सहवाग ने ड्रेसिंग रूम विवाद पर पाकिस्तान को दी बड़ी चेतावनी

Sehwag on Pakistan: वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि पीसीबी में बदलाव के चलते इसका असर खिलाड़ियों पर पड़ा है. ऐसे में पाकिस्तान को नए खिलाड़ियों को मौका देना होगा और आगे का सोचना होगा.

इवेंट के दौरान वीरेंद्र सहवाग, नीदरलैंड्स खिलाड़ियों संग हाथ मिलाते बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 02:56 PM

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी दी है. पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. बाबर आजम एंड कंपनी को पहले अमेरिका और फिर भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अंत में टीम को आयरलैंड के खिलाफ जीत मिली लेकिन वो भी गिरते पड़ते. पाकिस्तान की टीम पहले ही ग्रुप स्टेज से बाहर हो चुकी थी. बस टीम अपना आखिरी मैच खेलने के लिए रुकी थी. लेकिन सहवाग को पाकिस्तान की आयरलैंड के खिलाफ जीत रास नहीं आई.

 

आयरलैंड मैच को इतना मुश्किल नहीं बनाना था


सहवाग ने कहा कि पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 109 रन के चेज को बेहद मुश्किल बना दिया. टीम को 19 ओवरों में ये लक्ष्य पाना था. इस दौरान सहवाग ने खिलाड़ियों के खेलने के तरीके पर भी सवाल उठाए और कहा कि उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि वो अपने देश के लिए खेल रहे हैं. इसके अलावा सहवाग ने ड्रेसिंग रूम विवाद पर भी अपनी बात रखी.

 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले शाहीन अफरीदी को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया गया था और बाबर को फिर से कप्तान बनाया गया था. इतने सारे ड्रामे के बावजूद सहवाग ने यही कहा कि खिलाड़ियों को अपनी नेशनल ड्यूटी नहीं भूलनी चाहिए.

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अपने कप्तान से खुश नहीं है. या फिर ड्रेसिंग रूम के भीतर दो- तीन ग्रुप्स बंट चुके हैं तो मैं यही कहना चाहूंगा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इन सब चीजों को अलग रख देना चाहिए. आयरलैंड के खिलाफ आपको इतना बड़ा मैच बनाने की जरूरत नहीं थी.

 

खिलाड़ियों को मौका देना होगा


सहवाग ने आगे कहा कि, "अब बाबर आजम और अन्य खिलाड़ियों को पीछे जाकर सोचना होगा कि टी20 फॉर्मेट में आगे का रास्ता क्या है. यह टीम अच्छी टीम के खिलाफ मैच नहीं जीत सकती, भले ही उन्हें अच्छा विकेट मिले." उन्होंने आगे कहा, "अगर उन्हें अगले टी20 विश्व कप में खेलना है तो उन्हें बाबर आजम से अलग खेलना होगा. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो उसी स्ट्राइक रेट से खेलते हैं जो टी20 के लिए पर्याप्त नहीं है. उन्हें उच्च स्ट्राइक रेट वाले खिलाड़ियों को ढूंढना होगा, चाहे वह पीएसएल से हो या घरेलू क्रिकेट से."

 

बाबर को भी समय लगा था


बता दें कि हाल के दिनों में पीसीबी के साथ एक चीज यह रही है कि पाकिस्तान की टीम में लगातार बदलाव होते रहे हैं. पीसीबी अध्यक्ष से लेकर चयनकर्ताओं और कोच तक बहुत सारे बदलाव हुए हैं, जिसका निश्चित रूप से टीम पर असर पड़ा है. सहवाग ने कहा कि युवाओं को अधिक अवसर दिए जाने चाहिए और पीसीबी को अगली पीढ़ी पर अपना भरोसा जताना चाहिए.  ऐसा नहीं है कि बाबर आज जो खिलाड़ी हैं वह पहले दिन ही बन गए, उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में भी समय लगा. इसलिए उन्हें किसी को पर्याप्त समय देना होगा."
 

ये भी पढ़ें:

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके क्रिकेटर ने इटली के लिए ठोका तूफा

T20 WC 2024: बाबर आजम जीत के बाद बुरी तरह भड़के, कहा- मैं हर बल्लेबाज की जगह जाकर नहीं खेल सकता, अंगुली नहीं उठा रहा लेकिन...

India Super 8 Schedule: सेमीफाइनल में इन तीन टीमें से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए Live Streaming और मैदान समेत हर एक डिटेल

लोकप्रिय पोस्ट