icon

पाकिस्तान को ICC ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान पर भारी संकट, हताश होकर छोड़ा देश और पहुंचे इंग्लैंड

Pakistan Former Cricket Captain Sarfaraz Ahmed : अपने क्रिकेट भविष्य के लिए पाकिस्तान छोड़कर लंदन शिफ्ट हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद.

मैच के दौरान दुखी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jan 04:15 PM

Pakistan Former Cricket Captain Sarfaraz Ahmed : पाकिस्तान टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन में से सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने बड़ा कदम उठाया. सरफराज अहमद ने अपने टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए बड़ा कदम उठाया और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ वह लंदन में शिफ्ट हो गए हैं. इसके बाद सवाल उठने लगा कि पाकिस्तान को साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (2017 ICC Champions Trophy) जिताने वाले कप्तान सरफराज अहमद क्या अब पाकिस्तान को पूरी तरह छोड़कर इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलंगे. इस तरह की चर्चा सोशल मीडिया में जारी है.


सरफराज अहम अपने भविष्य को लेकर चिंतित 


पाकिस्तान क्रिकेट के मुताबिक़ जानकारी सामने आई कि सरफराज अहमद पाकिस्तान में अपने क्रिकेट भविष्य को लेकर अनिश्चित और काफी निराश महसूस कर रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने पाकिस्तान छोड़कर लंदन जाने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने से पहले वह श्रीलंका के खिलाफ भी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुछ ख़ास नहीं कर सके थे.

 

 

पुजारा के नक़्शेकदम पर सरफराज अहमद 


अब सरफराज के लंदन जाने के बाद मीडिया में रिपोर्ट सामने आ रही है कि वह भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा के नक़्शेकदम पर चलते हुए इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं. सरफराज पहले भी यॉर्कशर की तरफ से खेल चुके हैं. हालांकि सरफराज पाकिस्तान सुपर लीग () के आगामी 2024 सीजन के लिए फिर से पाकिस्तान लौटेंगे और इसमें खेलते नजर आएंगे. पीएसएल में सरफराज क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं और इस लीग में उनके नाम 68 पारियों में 123.80 की स्ट्राइक रेट से 1503 रन शामिल हैं. पाकिस्तान के लिए सरफराज अभी तक 54 टेस्ट मैचों में 3031 रन बना चुके हैं. जबकि 117 वनडे मैचों में उनके नाम 2315 रन और 61 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 818 रन दर्ज हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: टीम इंडिया में 'जूनियर धोनी' और रिंकू सिंह को मिली जगह, इंग्लैंड से लेंगे लोहा, सरफराज खान बाहर

India U19 World Cup Squad: कोई है सिक्स मशीन तो किसी के पिता किसान, कोई मार्क्स पाने तो किसी ने बीमारी से बचने को अपनाया क्रिकेट, जानिए 15 धुरंधरों की कहानी
NZ vs PAK : न्यूजीलैंड में पाकिस्तान की घटिया गेंदबाजी से हुई फजीहत, जमकर पिटे T20 स्पेशलिस्ट शाहीन और हारिस, अब जुड़ा ये खराब रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट