icon

IND vs ENG, Semifinal : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने टीम इंडिया सहित BCCI पर फिर साधा निशाना, कहा - एक ही अपनी मर्जी से क्रिकेट को...Video

IND vs ENG, Semifinal : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा और आखिरी सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को होना है और इससे पहले इंजमाम उल हक़ ने दिया बड़ा बयान.

रोहित शर्मा और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़
authorShubham Pandey
Thu, 27 Jun 07:11 PM

IND vs ENG, Semifinal : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा और आखिरी सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को खेला जाना है. इस मैच पर जहां बारिश का साया नजर आ रहा है. वहीं आईसीसी ने भारत के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा है. जिससे अगर बारिश के चलते मुकाबला रद्द हुआ तो टीम इंडिया टेबल में टॉप पर रहने के चलते फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. जबकि इंग्लैंड की टीम को घर वापस लौटना होगा. इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने बीसीसीआई का नाम नहीं लेते हुए काफी कुछ कह डाला.

 

इंजमाम उल  हक़ ने क्या कहा ?

 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने कहा,

 

दो सेमीफाइनल मैच हैं तो भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में रिजर्व डे नहीं रखा. जबकि पहले सेमीफाइनल मैच में रिजर्व डे रखा था. इसलिए हर एक मैच के अलग-अलग नियम है. जबकि भारत टेबल में टॉप पर है तो वह बिना खेले फाइनल जा सकता है. इसके अलावा जब एशिया कप 2023 हुआ था और पाकिस्तान की टीम मजबूत चल रही थी. तब एक मैच के लिए रिजर्व डे आ गया था. इस समय वो लोग इतने पॉवर में हैं कि जो चाहें वह कर सकते हैं.


 

इंजमाम उल हक़ ने आगे बीसीसीआई पर निशाना साधते हुए कहा,

 

पहले पॉवर में इंग्लैंड था लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी कुछ नहीं कर पा रहा है. इसलिए पहले जो बिग थ्री क्रिकेट बोर्ड थे वह अब सिर्फ एक हो गया है और अब क्रिकेट को सिर्फ एक ही चला रहा है और जिस मर्जी से चाहेगा. वैसे काम कर रहा है.


इंजमाम ने बॉल टेम्परिंग का लगाया था आरोप

 

वहीं इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सहित टीम इंडिया पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया. जिस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने करार जवाबा देते हुए कहा कि थोड़ा दिमाग लगाना चाहिए. यहां की कंडीशन काफी गर्म है. जिससे बॉल रिवर्स स्विंग हो रहा है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन...

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Match Today: हेड टू हेड रिकॉर्ड से लेकर वेदर और पिच रिपोर्ट तक, यहां जानें भारत- इंग्‍लैंड के सेमीफाइनल की हर एक डिटेल

T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में क्‍यों नहीं है रिजर्व डे? IND vs ENG मैच से पहले आईसीसी ने बताई वजह

लोकप्रिय पोस्ट