icon

Video: पाकिस्तानी टीम DRS पर कंफ्यूज, बाबर-शाहीन नहीं ले पाए फैसला तो रिजवान ने की बचकानी हरकत, देखिए कैसे हुई जगहंसाई

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और 204 रन पर विरोधी टीम को समेट दिया. इस बीच 43वें ओवर में डीआरएस को लेकर दिलचस्प घटना दिखी.

शाहीन अफरीदी सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले पेसर हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 31 Oct 07:28 PM

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में एक दिलचस्प घटना देखने को मिली. कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले जा रहे मैच में बांग्लादेश की बैटिंग के दौरान शाहीन अफरीदी, कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान डीआरएस को लेकर सहमत नहीं हो पाए. तीनों कंफ्यूज थे कि मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ जाया जाए या नहीं. ऐसे में रिजवान ने बांग्लादेशी बल्लेबाज से ही पूछ लिया कि गेंद कहां पर लगी है. यह काफी हास्यास्पद था क्योंकि इस डिस्कशन के दौरान डीआरएस लेने का समय निकल गया. पाकिस्तानी टीम को इस तरह कंफ्यूज देखकर कमेंट्री पैनल भी हंस दिया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 204 रन के मामूली स्कोर पर आउट किया.

 

बांग्लादेश की पारी का 43वां ओवर शाहीन अफरीदी ने फेंका. स्ट्राइक पर थे तस्किन अहमद. शाहीन की गेंद तस्किन के पैड्स पर लगी जिस पर गेंदबाज और फील्डर्स ने जोर की अपील की. अंपायर ने इस पर नॉट आउट कहा. शाहीन रिव्यू लेना चाहते थे. उन्होंने फिर कीपर रिजवान से मदद मांगी और पूछा कि गेंद कहां लगी और क्या स्टंप्स की लाइन में थी. लेकिन रिजवान को इस बारे में पता ही नहीं था. ऐसे में उन्होंने सीधे तस्किन से ही पूछ लिया की गेंद कहां लगी है.  वे दो-तीन बार पूछकर उनसे पुष्टि करते हैं. उन्हें जवाब मिलता है कि गेंद बैट पर लगी थी. रिजवान यह सुनकर शाहीन और बाबर से कहते हैं कि बैट लगा है. बाबर अपने कीपर की बात सुनकर रिव्यू से मना कर देते हैं. इस बीच डीआरएस का टाइम भी पूरा हो जाता है.

 

 

डीआरएस की कंफ्यूजन देखकर शास्त्री को आ गई हंसी

 

इस दौरान कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री हंस पड़ते हैं. वे कहते हैं कि रिजवान बल्लेबाज से पूछ रहे हैं कि गेंद कहां पर लगी है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. तस्किन बाद में छह रन बनाने के बाद मोहम्मद वसीम की गेंद पर बोल्ड हुए. वे नौवें विकेट के रूप में गए. इस मुकाबले में शाहीन और वसीम ने तीन-तीन शिकार किए. इस दौरान शाहीन ने वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए. वह यह कमाल सबसे तेजी से करने वाले तेज गेंदबाज हैं.

 

ये भी पढ़ें

Video: 'अरे इसको तो बंगाली आती है!', एमएस धोनी ने सुनाया ऐसा किस्सा जिसमें उड़ गए थे बांग्लादेश टीम के होश

मोहम्मद शमी की कहानी: चीनी मिलों के गांव से निकला हीरा, जो खेतों में खेलते हुए बना राजनीति का शिकार, फिर बंगाल में चमककर बना टीम इंडिया का सितारा
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका मैच से पहले दोपहर में दो घंटे तक की प्रैक्टिस पर टीम इंडिया के बॉलर्स को नहीं खेला, जानिए क्यों

लोकप्रिय पोस्ट