icon

6,6,6,6,4,6... पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रमजान टूर्नामेंट में गर्दा उड़ाया, एक ओवर में ठोके 34 रन, देखिए वीडियो

पाकिस्तान के उभरते हुए बल्लेबाज उसामा मीर (Usama Mir) ने एक टी20 मुकाबले में तहलका मचा दिया.

6,6,6,6,4,6... पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रमजान टूर्नामेंट में गर्दा उड़ाया, एक ओवर में ठोके 34 रन, देखिए वीडियो
authorSportsTak
Mon, 03 Apr 04:56 PM

पाकिस्तान के उभरते हुए बल्लेबाज उसामा मीर (Usama Mir) ने एक टी20 मुकाबले में तहलका मचा दिया. उन्होंने एक ही ओवर में पांच छक्के व एक चौका लगाते हुए 34 रन कूट दिए. उसामा मीर गनी रमजान टूर्नी 2023 में गनी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट (जीआईसी) टीम की ओर से खेल रहे थे. उन्होंने कराची वॉरियर्स के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए महज 20 गेंद में 66 रन उड़ाए और अपनी टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. उसामा मीर की धमाकेदार पारी के बूते उनकी टीम ने छह विकेट पर 236 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. उनकी टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही थी.

 

उसामा ने इमरान बट नाम के गेंदबाज को निशाना बनाया जिनके तीन ओवर से 48 रन गए. उसामा के हाथों पिटाई खाने से पहले उन्होंने दो ओवर में केवल 14 रन दिए थे. इमरान ने हालांकि दो विकेट भी लिए. बाद में कराची वॉरियर्स की बैटिंग के दौरान बारिश ने खलल डाल दी और मैच पूरा नहीं हो सका. ऐसे में मुकाबला ड्रॉ रहा और दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिला. इस नतीजे के बाद जीआईसी की टीम अंक तालिका में सबसे ऊपर चली गई तो कराची सबसे नीचे.

 

कौन हैं उसामा मीर

 

उसामा ने जनवरी 2023 में पाकिस्तान के लिए वनडे में डेब्यू किया था. तीन वनडे अभी तक उन्होंने खेले हैं जिनमें चार विकेट उन्होंने लिए हैं. वे मूल रूप से गेंदबाज हैं लेकिन रमजान टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी हिटिंग से सबका ध्यान खींचा है. वे अभी तक 17 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और 451 रन बनाने के साथ ही 28 विकेट ले चुके हैं. 43 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 67 विकेट और 300 रन हैं. उसामा 78 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं जिनमें 71 विकेट वे चुके हैं. वे पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस टीम का हिस्सा हैं.

 

 

रमजान में मैचों की धूम

 

गनी रमजान टूर्नी 2023 में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं. इनमें से हरेक टीम के पास दो इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान में रमजान के महीने में पूरे देश में रात के समय क्रिकेट मैच खेले जाते हैं. अभी इस तरह के कम से कम दो दर्जन टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं. इन टूर्नामेंट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, शादाब खान, एहसानुल्लाह, आजम खान, उस्मान कादिर, उमर अकमल, एहसान अली और आबिद अली जैसे सितारे खेल रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023: मुंबई इंडियंस लगातार 11वें साल आईपीएल का पहला मैच हारी, हैरान-परेशान कोच ने कही यह बात
IPL में खिलाड़ियों को कैसे मिलता है पैसा, चोटिल होने पर कौन करता है पेमेंट, क्या ऋषभ पंत को पूरी रकम मिलेगी?

IPL में ये बॉलर है पावरप्ले का सबसे बड़ा शिकारी, पहले ओवर में बल्लेबाजों के लिए बना डरावना सपना

लोकप्रिय पोस्ट