icon

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों का किया सपोर्ट, सोशल मीडिया के जरिए दिया साथ, जानिए क्या लिखा

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में पिछले दिनों वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी. इसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी.

हसन अली पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 12 Jun 06:57 PM

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने हाल ही जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले का शिकार हुए वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को सपोर्ट किया है. उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए आतंकी हमले का विरोध किया. हसन अली ने इंस्टाग्राम स्टोरी लगाई है. जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में पिछले दिनों वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी. इसके बाद बस खाई में गिर गई थी और नौ लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही कई यात्री घायल हो गए थे. हसन अली टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल रही पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं है. वे इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट खेल रहे हैं.

 

हसन ने सोशल मीडिया पर तीर्थयात्रियों के समर्थन में चल रहे ट्रेंड में हिस्सा लिया और फोटो को शेयर किया. इस फोटो मे लिखा है, 'वैष्णो देवी हमले पर सबकी नज़रें हैं.' यह उस ट्रेंड से प्रभावित है जो फलस्तीन के रफाह शहर को लेकर चलाया जा रहा है. उसी की तर्ज पर वैष्णो देवी दर्शनों को गए तीर्थयात्रियों की मृत्यु पर संवेदना जताई जा रही है.

 

हसन अली का भारत से भी कनेक्शन है. उनकी पत्नी हरियाणा के मेवात इलाके की रहने वाली हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 24 टेस्ट, 66 वनडे और 51 टी20 मुकाबले खेले हैं. उनके नाम कुल 240 इंटरनेशनल विकेट हैं. वे अभी पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था लेकिन बाद में रिलीज कर दिया गया था.

 

वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों पर कब और कैसे हुआ हमला

 

वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों पर 9 जून की शाम को हमला हुआ था. उस समय 53 सीटर बस शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो मंदिर जा रही थी. रियासी जिले के पोनी इलाके में आतंकियों ने इसे निशाना बनाया था और अंधाधुंध गोलियां चलाई. इसके बाद बस गहरी खाई में गिर गईं. मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं. एक तीर्थयात्री ने बताया कि आतंकियों की गोलियां ड्राइवर को लगी जिससे बस नीचे गिरी. इसके बाद भी आतंकियों ने गोलीबारी जारी रखी. कई लोगों ने बस की सीटों के नीचे छुपकर जान बचाई तो कुछ लोग बचने के लिए लेटे रहे ताकि आतंकी उन्हें मरा हुआ समझे.

 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप फॉर्मेट पर उठाए सवाल, बोले- बड़े अंतर से जीतने का क्या मतलब अगर...
IND vs USA : विराट कोहली के टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने पर अंबाती रायुडू ने कही बड़ी बात, बोले - नीयत तो ठीक है लेकिन दबाव में...

USA vs IND: 'कोहली अगर आग हैं तो मैं भी आग हूं', अमेरिकी तेज गेंदबाज ने विराट को दी मैच से पहले चेतावनी

लोकप्रिय पोस्ट